Subscribe to Blog

SIKHOINALL: Blog की सदस्यता ले

सदस्यता लें पेज में आपका स्वागत है, इस पेज में आपको बताया जाएगा, कि आप हमारे ब्लॉग की सदस्यता फीड से कैसे जुड़ सकते हैं। और हमारी नई पोस्ट के ईमेल अपने ईमेल इनबॉक्स में प्राप्त कैसे कर सकते हैं।

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner


दोस्तों वैसे तो सभी को ब्लॉग कि सदस्यता लेने की लगभग जानकारी होती है। लेकिन कहीं ऐसे नए यूजर है, जो हमारे ब्लॉग पर अपनी ईमेल आईडी जमा तो करते हैं, लेकिन उसे वेरीफाई नहीं करते हैं। इसी कारण से वह हमारे ब्लॉग पर पेंडिंग सब्सक्राइबर्स के तौर पर जुड़ जाते हैं, और उन्हें हमारी नई पोस्ट के इमेल प्राप्त नहीं होते हैं।

ब्लॉग की सदस्यता कैसे लें?

ब्लॉग वेबसाइट के हेडर पर सदस्यता ले लिंक पर क्लिक करें, पॉपअप विंडो में अपनी बिल्कुल सही ईमेल आईडी टाइप करें, फिर ईमेल नोटिफिकेशन पाएं विकल्प पर क्लिक करें।


फिर अगले पेज में सत्यापित करें, कि आप एक रोबोट नहीं है और फिर नीचे दिए गए complete Subscription request विकल्प पर क्लिक करें।


फिर अगले पेज में आपको कुछ इस तरह का एक मैसेज दिखाया जाएगा।


यहां पर आपको बताया गया है, कि हमारे फीड बर्नर ईमेल सब्सक्रिप्शन से सत्यापन संदेश के लिए अपने ईमेल इनबॉक्स की जांच करें।

आपको अपने ईमेल इनबॉक्स में हमारी साइट Sikhoinall की ओर से feedburner Email Subscription नाम का एक ईमेल दिखाई देगा। जिस पर क्लिक करना है, और उसमें आपको अपनी सदस्यता सत्यापित करने के लिए एक लिंक मिलेेेगा, जिस पर क्लिक करके आपको अपना ईमेल सत्यापित करना है, नीचे स्क्रीनशॉट में देखें।


और फिर आप हमारे ब्लॉग ईमेल सब्सक्रिप्शन फीड से जुड़ जायेंगे, और जब हमारे ब्लॉग पर नई पोस्ट प्रकाशित होगी। तो आपको उसका ईमेल अपने इनबॉक्स में दिखाई देता है, और आप सीधे अपने ईमेल इनबॉक्स से हमारे पोस्ट को पढ़ सकते हैं या आप चाहे तो ईमेल इनबॉक्स से हमारे ब्लॉग पर भी आ सकते हैं।

और सदस्यता लेते समय इस बात का भी ध्यान रखें, कि आप अपनी ईमेल आईडी बिल्कुल सही डालें। यदि आप अपनी ईमेल आईडी गलत डालते हैं, तो आपको हमारे ब्लॉग फीड बर्नर ईमेल सब्सक्रिप्शन द्वारा भेजा गया इमेल प्राप्त नहीं होगा। और आप अपनी ईमेल आईडी को वेरीफाई नहीं कर पाएंगे, और आप हमारे ब्लॉग से नहीं जुड़ पाएंगे।

तो दोस्तों उम्मीद है, की आप हमारे इस ब्लॉग की सदस्यता लें पेज से संतुष्ट होंगे, और अब आप हमारे ब्लॉग की सदस्यता लेने में कोई भी गड़बड़ी नहीं करेंगे।

और हमने यह पेज इसलिए बनाया है, क्योंकि हमारे ब्लॉग पर कहीं सारे यूजर्स अपनी ईमेल आईडी गलत डालने की वजह से या अपना ईमेल एड्रेस हमारे ब्लॉग पर वाईफाई न करने के कारण हमारे ब्लॉग से नहीं जुड़ पाते हैं।

तो इस पेज का उन्हें समझाने का यह मकसद है, कि वह हमारे ब्लॉग की सदस्यता लेने के लिए अपने सही ईमेल एड्रेस का उपयोग करें। और अपने ईमेल इनबॉक्स पर हमारे ब्लॉग Email Subscription द्वारा भेजा गया ईमेल मिलने पर उस में दिए गए लिंक पर क्लिक करके अपना ईमेल एड्रेस वेरीफाई जरूर करें।

धन्यवाद।

टिप्पणियां

YouTube Channel Subscribe Now »
Facebook Page Following »

अब यहां पर खोजें