Amazon se Paise Kaise Kamaye (Best 2 Tarike)

अमेजॉन से हर महीने ₹20000 कैसे कमाए

दोस्तों आपने अमेजॉन के बारे में तो जरूर सुना होगा क्योंकि यह भारत में इतना लोकप्रिय है कि इसके बारे में सभी जानते हैं इस एप्लीकेशन से आप ऑनलाइन कोई भी सामान आसानी से आर्डर कर सकते हैं और सीधे घर पर मंगवा सकते हैं।

क्या आप जानते हैं कि अमेजॉन से ऑर्डर मंगाने के साथ पैसे भी कमा सकते हैं ऑर्डर कोई और करेगा और पैसे आपको मिलेंगे।

देखिए अमेजॉन से पैसे कमाने के दो तरीके हैं जिनके बारे में मैं आपको यहां पर बताने वाला हूं यदि आप जानना चाहते हैं तो इस पोस्ट को अंत तक पढ़े और इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और उन्हें भी अमेजॉन से पैसे कमाने के इस तरीके के बारे में बताएं।

अमेजॉन से हर महीने ₹20000 कैसे कमाए, Amazon se Paise Kaise Kamaye, घर बैठे अमेजॉन से पैसे कैसे कमाते हैं

आज के समय में ऑनलाइन पैसा कमाना बहुत आसान हो गया बस जरूरत है तो थोड़ी नॉलेज की ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए आपके पास थोड़ी बहुत नॉलेज होनी चाहिए और आप घर बैठे आराम से हर महीने 10 से 15000 ऑनलाइन कमा सकते हैं, यहां तक कि इससे अधिक भी कमा सकते हैं।

दोस्तों आप अमेजॉन एफिलिएट मार्केटिंग करके पैसे कमाने के साथ-साथ वेबसाइट और यूट्यूब के जरिए भी पैसे कमा सकते हैं।

वेबसाइट से पैसे कमाने के लिए आपको खुद की वेबसाइट बनानी होती है और उस पर आर्टिकल लिखने होते हैं और कुछ समय बाद जब आपकी साइट पर विजिटर्स आना शुरू हो जाते हैं। तो आप अपनी वेबसाइट पर गूगल ऐडसेंस को जोड़कर उससे पैसे कमाना शुरू कर सकते हैं।

यूट्यूब की भी सेम ही कंडीशन है यूट्यूब पर आपको खुद का चैनल बनाना पड़ता है और उस पर अपने वीडियो कंटेंट अपलोड करके यूट्यूब की टर्म और कंडीशन की शर्ते पूरी करने के बाद आप उस पर भी गूगल ऐडसेंस जोड़कर विज्ञापन दिखाकर पैसे कमा सकते हैं।

वेबसाइट और यूट्यूब चैनल बनाने के बारे में नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके जान सकते हैं।

Blogger पर Blog/Website कैसे बनाएं Hindi में

यूट्यूब पर अपने खुद का चैनल कैसे बनाएं

अब बात करते हैं अमेजॉन से पैसे कमाने की तो दोस्तों जैसा कि आप जानते हैं कि अमेजॉन ऑनलाइन प्रोडक्ट बेचने वाला एक एप्लीकेशन है। यदि आप अमेजॉन के लिए ग्राहक लाते हैं तो इसके बदले आपको कमीशन मिलता है, वो कैसे चलिए जानते हैं।

घर बैठे अमेजॉन से पैसे कैसे कमाते हैं

[1] Affiliate Marketing

अमेजॉन से पैसे कमाने के लिए आपको अमेजॉन पर एक अपना become an affiliate अकाउंट बनाना होगा फिर आपको अमेजॉन की तरफ से खुद का एक आईडी दिया जाएगा और आप वहां से किसी भी प्रोडक्ट के लिंक को शेयर करके अमेजॉन को ग्राहक दे सकते हैं।

अमेजॉन पर Affiliate अकाउंट बनाने के लिए यहां दिए गए लिंक पर क्लिक करके जान सकते हैं।

अमेजॉन पर अपना Affiliate अकाउंट बनाने के बाद आपको वहां से प्रोडक्ट के लिंक व्हाट्सएप और फेसबुक पर शेयर करने हैं जब कोई व्यक्ति इन लिंक पर क्लिक करके प्रोडक्ट को खरीदता है तो आपको कमीशन मिलेगा।

जैसे आपके घर में किसी को कोई प्रोडक्ट चाहिए तो आप उसका लिंक अपने Affiliate account से copy करके, घर में किसी को शेयर करके उस लिंक पर क्लिक करके प्रोडक्ट मंगवा लेना है इससे आपको कमीशन मिलेगा।

ऐसे ही यदि आपके दोस्तों को कोई प्रोडक्ट मंगवाना है तो आप उनको भी प्रोडक्ट लिंक शेयर करके उनकी मदद करके प्रोडक्ट मंगवा सकते हैं और अच्छा कमीशन प्राप्त कर सकते हैं।

इसके साथ ही यदि आप एक ब्लॉगर या यूट्यूबर या सोशल मीडिया यूज़र है और आपके बहुत सारे फॉलोअर्स है तो यकीन मानिए आप महीने 10000 या 15000 से भी अधिक की कमाई कर सकते हैं।

[2] Amazon Delivery Partner

और दूसरा तरीका है दोस्तों आप अमेजॉन डिलीवरी पार्टनर बनकर लगभग ₹20,000 आसानी से कमा सकते हैं।

अमेजॉन डिलीवरी पार्टनर में आपको अमेजॉन से जो लोग सामान आर्डर करते हैं उस सामान को आप उन लोगों के घर तक पहुंचाते हैं और इसके बदले आपको कमीशन मिलता है।

लगभग हर ऑर्डर पर आपको ₹70 तक का कमीशन मिलता है यदि आप 1 दिन में 10 ओर्डर भी डिलीवर करते हैं तो आप ₹700 कमा लेंगे और महीना ₹21,000 की कमाई होती है।

यह आर्डर पर निर्भर करता है कि लोगों ने कितने आर्डर किए हैं और आपको कितने पहुंचाने के लिए मिले हैं।

आप अपनी लोकेशन के अनुसार आर्डर को चुन सकते हैं कि इन्हें मैं पहुंचाऊंगा और फिर आप उन आर्डर को उन लोगों तक पहुंचाना है जिन्होंने आर्डर किया है।

इसके लिए आपको flex Amazon ऐप डाउनलोड करना होगा इसमें अपना अकाउंट बनाना होगा और फिर आपको अपनी लोकेशन के आसपास जिन लोगों ने आर्डर किए हैं, उनकी जानकारी मिलेगी।

और अमेजॉन के आर्डर किसी एक स्थान पर आते हैं उस स्थान पर जाकर आपको उन ऑर्डर्स को लेना है और लोगों तक पहुंचाना है और कमीशन प्राप्त करना है।

अमेजॉन फ्लेक्स एप डाउनलोड करने के लिए यहां पर जाएं और निशुल्क एप्स डाउनलोड करके अकाउंट बनाएं और आज ही डिलीवरी ब्वॉय बनकर पैसा कमाना शुरू करें।

flex Amazon पर अकाउंट बनाने के लिए डॉक्यूमेंट

  • आपके पास खुद का एक दो पहिया वाहन होना चाहिए
  • ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए
  • आधार कार्ड और पैन कार्ड की जरूरत पड़ेगी
  • एक बैकग्राउंड चेक की जरूरत होगी

और यह सभी डॉक्यूमेंट जमा करने के बाद आप अमेजॉन डिलीवरी ब्वॉय बन सकते हैं और महीना 15 से ₹25000 आसानी से कमा सकते हैं।

तो दोस्तों हमें उम्मीद है, कि आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी। और यदि पोस्ट पसंद आई है, तो इसे अपने दोस्तों में 'शेयर' करें ताकि आपके दोस्तों को भी इस पोस्ट के बारे में पता चल सके। और नीचे 'कमेंट' करें, कि आपको हमारी यह पोस्ट कैसी लगी।

यदि आपका कोई प्रश्न है, तो नीचे 👇 Comment बॉक्स में हमें बताएं।

टिप्पणियाँ

YouTube Channel Subscribe Now »
Facebook Page Following »
अब यहां पर खोजें

लोकप्रिय पोस्ट:

अनोखी सेटिंग एक हस्त मोबाइल स्क्रीन? Views 👁50.3k
Post Article लिखकर ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए? Views 👁39.2k
YouTube से पैसे कमाने के Best 3 तरीके? Views 👁35.9k
Mobile से Photo सुंदर बनाने के लिए 10 Best Apps? Views 👁29.8k
YouTube Channel के बारे में जानकारी? SEO Tips Views 👁24.4k
Automatic फोटो Background चेंज Online? Views 👁21.1k