अपनी खराब Sex Life कैसे सूधारें और उसे बेहतर कैसे बनाएं

अपनी खराब Sex Life कैसे सूधारें और उसे बेहतर कैसे बनाएं ?

नमस्कार मैं दुर्गेश नायक एक बार फिर आपका स्वागत है Sikhoinall में और आज इस पोस्ट में हम जानने वाले हैं कि आप अपनी खराब सेक्स लाइफ में सूधार कैसे कर सकते हैं तो इस पोस्ट को लास्ट तक पढ़े और पढ़ने का आनंद ले।

यदि आप युग्मित हैं और एक यौन रट में फंस गए हैं, तो आप अकेले नहीं हैं। जबकि शुष्क मंत्र किसी भी रिश्ते का एक सामान्य हिस्सा हैं, फिर भी यह उन जोड़ों के लिए कोई सांत्वना नहीं है जो एक का अनुभव कर रहे हैं। जितना अधिक हम किसी के लिए अभ्यस्त होते हैं, उतना ही कम रोमांचक सेक्स होता है।


अपनी सेक्स लाइफ बेहतर कैसे बनाएं, अपनी खराब Sex Life कैसे सूधारें, सेक्स लाइफ बेहतर बनाने के लिए उपाय, अपनी योन क्षमता कैसे बढा़ए, sex timing बढा़ने के आकर्षक उपाय
सेक्स लाइफ बेहतर बनाने के लिए उपाय, अपनी योन क्षमता कैसे बढा़ए

यहां कुछ त्वरित युक्तियां दी गई हैं जिनमें से कुछ मैंने कोशिश की यदि आपके यौन जीवन में कमी है तो जुनून को फिर से जगाने में मदद करें।

यह भी पढ़ें: pm mudra yojana के तहत 50,000 से 10,00000 बिना गारंटी के लॉन

अपनी सेक्स लाइफ बेहतर कैसे बनाएं (आकर्षक उपाय)

अपने शरीर की ऊर्जा को नए तरीके से छोड़ें

डांस करें या योग करें, डोक्टर कहते हैं। एक बार जब आप अपने शरीर के साथ अपने संबंध की पुष्टि कर लेते हैं, तो आप अपने साथी के शरीर के साथ अपने संबंध की पुष्टि कर सकते हैं। 

एक सर्वेक्षण में पाया गया कि युग्मित लेकिन यौन रूप से निष्क्रिय लोगों में उदासी की भावना अधिक थी और वे अनाकर्षक महसूस करते थे। अपने शरीर में चलने और आराम से रहने के नए तरीके ढूंढकर अपनी यौन शक्ति को पुनः प्राप्त करें।

एक नए अनुभव के साथ अपने डोपामाइन पर राज करें

कुछ नया करने से जुड़ाव और अंतरंगता की भावना पैदा होती है। मस्तिष्क के बाहर सोचें और एक ऐसी गतिविधि करें जो आपको डरा सकती है या आपको उत्साहित कर सकती है, जैसे मनोरंजन या एक भागने का कमरा, सनी मेगाट्रॉन सेक्स एडवाइज़िंग टीचर और अमेरिकन सेक्स पॉडकास्ट की सह-होस्ट। आप डोपामाइन का निर्माण करेंगे और उन्हीं भावनाओं की नकल करेंगे, जो आपने अपने रिश्ते के हनीमून चरण में की थीं।

विशेषज्ञों का कहना है कि मस्तिष्क में डोपामाइन और अन्य रसायन सीधे शारीरिक आकर्षण और रोमांटिक जुनून से जुड़े होते हैं, यही वजह है कि एक नई गतिविधि पर एक साथ बंधने से उत्तेजना को बढ़ाने में मदद मिल सकती है।

रात में सेक्स के लिए नई चालें खोजें

मेगाट्रॉन ने हेल्थलाइन को बताया, आप क्या करते हैं और यौन रूप से पसंद नहीं करते हैं, इस बारे में कच्ची चर्चा करने के लिए एक रात लें, नई सेक्स चालें तलाशें और अपनी छिपी कल्पनाओं के बारे में बात करें। 

सेक्सी होने के लिए अपने आप पर दबाव न डालें, बस यह देखने के लिए प्रयोग करें कि आपको क्या पसंद है और वह कहें जो आप आमतौर पर खुद को शर्मिंदा करने या असंवेदनशील लगने के डर से कहने से बचते हैं।

20-25 आयु वर्ग के 1,400 पुरुषों और महिलाओं के 2016 के ऑनलाइन शोध सर्वेक्षण से पता चला है कि पुरुषों और महिलाओं की यौन अपेक्षाएं बेतहाशा भिन्न हैं। इन उम्मीदों के रातोंरात बदलने की संभावना नहीं है, इसलिए जोड़ों को पारस्परिक रूप से सुखद अनुभव के लिए बिस्तर पर अपनी पसंद और नापसंद का संचार करना चाहिए।

यह थे अपने मन को शांत करने मैं अनुभव तलाश में और खुद को सुखद अनुभव देने के लिए तरीके थे जिन्हें अपनाकर आप अपने आप को शांत रख सकते हैं और सेक्स लाइफ में बेहतर अनुभव प्राप्त कर सकते

अब बात करते हैं हम कि आप अपनी सेक्स से संबंधित शारीरिक समस्यओं को कैसे बढ़ा सकते हैं आपको क्या खाना चाहिए और क्या करना चाहिए जिससे कि आपकी शारीरिक क्षमता बढ़े और आपकी सेक्स लाइफ बेहतर हो सके

अपनी योन क्षमता बढा़ए

1. हमेशा active रहें

कार्डियोवैस्कुलर व्यायाम आपके स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए सर्वोत्तम तरीकों में से एक है। सेक्स करने से आपकी हृदय की गति तेज हो सकती है, लेकिन नियमित व्यायाम आपके दिल को आकार में रखकर आपके यौन performance में मदद कर सकता है।

हमेशा दिन में 20 से 30 मिनट का पसीना बहाने वाला व्यायाम, जैसे दौड़ना तैरना और एक्सरसाइज, आपकी योन इच्छा को बढ़ाने के लिए चमत्कार साबित हो सकता है।

2. ये सब्जियां और फल खाएं

कुछ खाद्य पदार्थ भी रक्त प्रवाह को बढ़ाने में आपकी मदद कर सकते हैं, जो कि यहां नीचे सूचीबद्ध किये गये है।

Onion and Garlic (प्याज और लहसुन): ऐसा हो सकता है कि प्याज और लहसुन आपकी सांसों के लिए अच्छे न हों, मूंह से बदबू आ सकती हैं जो आपको अच्छा ना लगे, लेकिन ये आपके परिसंचरण में मदद कर सकते हैं।

Banana (केले): यह पोटेशियम युक्त फल आपके रक्तचाप को कम करने में मदद कर सकता है, जो आपके यौन अंगों को लाभ पहुंचा सकता है और यौन performance को बढ़ा सकता है।

Chili (मिर्च): सभी प्राकृतिक मसालेदार भोजन अधिक रक्तचाप और सूजन को कम करके आपके रक्त स्राव में मदद करते हैं। जैसे: काली मिर्च और लाल मिर्च

3. इन खाद्य पदार्थों का भी सेवन करें

यहां कुछ और खाद्य पदार्थ दिए गए हैं जो आपको बेहतर रक्त प्रवाह प्राप्त करने में मदद कर सकते हैं।

ओमेगा -3 फैटी एसिड: इस प्रकार की वसा रक्त प्रवाह को बढ़ाती है। आप इसे एवोकैडो और जैतून के तेल में पा सकते हैं। और जेतून का तैल तो आप अपने आस पास के मेडिकल स्टोर से प्राप्त कर सकते हैं।

विटामिन B-1: यह विटामिन आपके तंत्रिका तंत्र में संकेतों को तेजी से आगे बढ़ने में मदद करता है, जिसमें आपके मस्तिष्क से आपके लिंग तक के संकेत भी शामिल हैं। यह मूंगफली, और राजमा में पाया जाता है। इसलिए रोजाना इनका सेवन करना चाहिए।

अंडे: अन्य B विटामिन अंडे में पाए जाते हैं जो हार्मोन के स्तर को संतुलित करने में मदद करते हैं। यह आपके शरीर के उस तनाव को कम कर सकता है जो अक्सर लिंग इरेक्शन को रोकता है।

4. इन दवाओं से योन समस्याओं से राहत पाएं

वियाग्रा: वियाग्रा एक दवा का नाम है। यह चिकित्सा क्षेत्र के इतिहास में सबसे विवादास्पद दवा का नाम है। जिसे शुरू में हाई ब्लड प्रेशर और एनजाइना पेक्टोरिस के इलाज के लिए बनाया गया था।

लेकिन अब इस दवा का इस्तेमाल इरेक्टाइल डिसफंक्शन की समस्या को दूर करने के लिए किया जाता है। इसका उपयोग नपुंसकता की समस्या के इलाज के लिए भी किया जाता है।

वियाग्रा क्या काम आती है

वियाग्रा में सिल्डेनाफिल दवा का प्रयोग किया जाता है, जो इरेक्टाइल डिसफंक्शन या नपुंसकता जैसी समस्याओं का इलाज करती है। 

इस दवा का इस्तेमाल ज्यादातर लोग यौन शक्ति बढ़ाने, लंबे समय तक सेक्स करने के लिए और अपनी शारीरिक कमजोरी दूर करने के लिए करते हैं।

वियाग्रा का इस्तेमाल कैसे किया जाता है?

वियाग्रा: भोजन से आधे घंटे पहले या भोजन के 2 घंटे बाद ली जाती है। इसका इस्तेमाल डॉक्टर की सलाह से ही करना चाहिए। वियाग्रा का असर शरीर में करीब 4-5 घंटे तक रहता है। वियाग्रा का प्रयोग केवल पुरुषों को ही करना चाहिए। 

हालांकि बाजार में महिलाओं के लिए ऐसी दवाएं भी उपलब्ध हैं। लेकिन वियाग्रा सिर्फ पुरुषों के लिए है। महिलाओं को इरेक्टाइल डिसफंक्शन या नपुंसकता जैसी समस्या नहीं होती है इसलिए यह पूरी तरह से पुरुषों के लिए ही बनी है।

डॉक्टर की सलाह लें

ध्यान दें: वियाग्रा का इस्तेमाल योन संबंधित डॉक्टर की सलाह से ही करना चाहिए नहीं तो इसके साइड इफैक्ट भी हो सकते हैं।

इसलिए पहले एक योन संबंधित डॉक्टर से मिलें और उसे अपनी समस्याओं के बारे में विस्तार से बताएं और उनकी सलाह के अनुसार ही वियाग्रा का इस्तेमाल करें।

तो दोस्तो यह थे वो तरिके और उपाय जिनकी मदद से आप अपनी खराब सेक्स लाइफ में सूधार कर सकते हैं और बेहतरीन सेक्स लाइफ का आनन्द ले सकते हैं।

तो दोस्तों हमें उम्मीद है, कि आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी। और यदि पोस्ट पसंद आई है, तो इसे अपने दोस्तों में 'शेयर' करें ताकि आपके दोस्तों को भी इस पोस्ट के बारे में पता चल सके। और नीचे 'कमेंट' करें, कि आपको हमारी यह पोस्ट कैसी लगी।

यह भी पढ़ें: खराब सिविल पर पर्सनल लोन ₹10000 मोबाइल फोन पर

खराख credit score पर loan कैसे मिलेगा (7 तरीके)

टिप्पणियाँ

दान पात्र

आपके कुछ रुपए दान गौ माता के लिए जिंदगी बनेंगे।

मां के बाद गौ माता ने दुध पिलाया हैं, अब दुध का कर्ज चुकाने का वक्त आ गया है।

कृपया: अपनी इच्छा अनुसार दान देकर गौ रक्षा में अपना योगदान दें, आपका पैसा लम्पी स्कीन से ग्रस्त गौ माताओं के इलाज एवं भरण पोषण के लिए लगाया जाएगा।

धन्यवाद

YouTube Channel Subscribe Now »
Facebook Page Following »
अब यहां पर खोजें

लोकप्रिय पोस्ट:

अनोखी सेटिंग एक हस्त मोबाइल स्क्रीन? Views 👁50.3k
Post Article लिखकर ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए? Views 👁39.2k
YouTube से पैसे कमाने के Best 3 तरीके? Views 👁35.9k
Mobile से Photo सुंदर बनाने के लिए 10 Best Apps? Views 👁29.8k
YouTube Channel के बारे में जानकारी? SEO Tips Views 👁24.4k
Automatic फोटो Background चेंज Online? Views 👁21.1k