अपने व्यवसाय के लिए Google Ads का उपयोग कैसे करें

अपने Business के लिए करें Google Ads का उपयोग?

अगर आपका स्थानीय व्यवसाय है, या फिर इंटरनेट लेखन व्यवसाय है उनका आप गूगल एड्स की मदद से अधिक लाभ उठा सकते हैं। और कहीं लोग तो गूगल ऐड्स की मदद से लाभ उठा भी रहे हैं। तो आप क्यो पीछे आप भी उठाए, अपनी वेबसाइट का प्रचार करें। और कम समय में अधिक लोगों तक पहुंचे हैं।

तो आज हम इस पोस्ट में जानेंगे की, "अपने बिजनेस के लिए Google Ads का उपयोग कैसे करते हैं।" तो इस पोस्ट को लास्ट तक पढ़े, और पढ़ने का आनंद लें।

अपने Business के लिए करें Google Ads का उपयोग, अपने बिजनेस के लिए गूगल एट का उपयोग कैसे करें, गूगल एड्स पर विज्ञापन कैसे लगाएं
अपने व्यवसाय के लिए Google Ads का उपयोग कैसे करें

आपने देखा होगा यूट्यूब पर या फिर किसी अन्य वेबसाइट पर जब आप आर्टिकल पड़ रहे होते हैं, या वीडियो देख रहे होते हैं। तो बीच में कहीं पर भी ऐड शुरू हो जाता है, और वह लोगों को कुछ अलग साइट के बारे में किसी एप्स के बारे में या फिर कोई भी स्थानीय व्यवसाय के बारे में जानकारी देता है।

Google एड्स जानकारी क्यों देता है?

क्योंकि किसी ने गूगल एड्स के जरिए अपने व्यवसाय का प्रचार करने के लिए गूगल एड्स को पैसा दिया है। ताकि वह अन्य किसी वेबसाइट या यूट्यूब वीडियो मतलब गूगल एड्स के under में जो भी वेबसाइट आती है, जो गूगल ऐडसेंस नीतियों का पालन करती है। और वह गूगल ऐडसेंस के लिए स्वीकृत है, तो गूगल एड्स वहां पर उनका प्रचार करेगा। और कम समय में अधिक लोगों को उनके व्यवसाय के बारे में बताएगा, ताकि लोग उनके व्यवसाय के बारे में अधिक जान सके। और जिसने भी यह प्रचार करवाया है, उसको अधिक फायदा मिल सके।

अगर आप वेबसाइट पर आर्टिकल वगैरह लिखते हैं, तो भी आप अपने आर्टिकल को गूगल सर्च में अधिक अच्छे परिणाम पाने के लिए भी एड लगा सकते हैं। और आप सबसे ऊपर Show होने के लिए या किसी आर्टिकल पर अधिक क्लिक करवाने के लिए गूगल पर प्रचार कर सकते हैं। यह बड़ा आसान है।

बस आपको गूगल एड्स के लिए साइन अप करना है, और अपने वेबसाइट के बारे में टेक्स्ट जानकारी देनी है। और आप अपने व्यवसाय के लिए वहां पर अधिक से अधिक रोचक Ads क्रिएट कर पाएंगे। चलिए जानते हैं, कैसे।

चरण [1] अपने जीमेल अकाउंट से साइनअप करें।

तो अपना Google Ads कैम्पेन शुरू करने के लिए आप https://ads.google.com पर जाएं। और फिर वहां दिए गए 'Get Started' पर क्लिक करें, और गूगल एड्स अकाउंट के लिए साइनअप करें। इसके बाद “Create your first Kampaign" बटन पर क्लिक करें।

चरण [2] Ads का टेक्स्ट डालें।

अपने बिजनेस के लक्ष्य और Ads के दिखने की लोकेशन के अनुसार जिस प्रकार का एड आप चाहते हैं, उसे सलेक्ट करें। यह वेबसाइट आपकी एक असरदार और रोचक Ads Create करने में मदद करेगी।

चरण [3] ऑडियंस की जरूरत के अनुसार Ads कस्टमाइज करें।

अन्य विभिन्न डिवाइसेज उपयोग में लेने वाले, आपके उत्पाद से जुड़ी सर्च करने वाले और गूगल सर्च, यूट्यूब व अन्य कंटेंट वेबसाइट्स का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स के अनुसार आप अपने कैम्पेन को कस्टमाइज कर सकते हैं। और अपने Ads कैप्टेन को विभिन्न डिवाइसेज के लिए सही साईज दे सकते हैं।

चरण [4] अपने बजट का निर्धारण करें।

ध्यान देंः अपने कैम्पेन का खर्च आप प्रतिदिन के अनुसार अधिकतम रकम तय कर सकते हैं। इससे आप अपने मासिक बजट से कभी अधिक खर्च कभी नहीं करेंगे।

चरण [5] अपने एडवर्टाइजमेंट्स के प्रदर्शन को ट्रैक करें।

इस फैसिलिटी से आपको रिटर्न ऑन इंवेस्टमेंट की गणना करने में आसानी होगी। इसके साथ ही आपका एड कितनी बार देखा गया और कितने लोगों ने उस पर क्लिक किया हैं। इसके अतिरिक्त आपको पता यह भी पता चलेगा, कि आपको सबसे अधिक ट्रैफिक कहां से प्राप्त हुआ।

तो आज की पोस्ट यहीं पर खत्म होती है, अगर आप इस पोस्ट से रिलेटेड कोई कमेंट करना चाहते हैं। तो नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में एक अच्छा सा कमेंट लिख सकते हैं।

टिप्पणियाँ

दान पात्र

आपके कुछ रुपए दान गौ माता के लिए जिंदगी बनेंगे।

मां के बाद गौ माता ने दुध पिलाया हैं, अब दुध का कर्ज चुकाने का वक्त आ गया है।

कृपया: अपनी इच्छा अनुसार दान देकर गौ रक्षा में अपना योगदान दें, आपका पैसा लम्पी स्कीन से ग्रस्त गौ माताओं के इलाज एवं भरण पोषण के लिए लगाया जाएगा।

धन्यवाद

YouTube Channel Subscribe Now »
Facebook Page Following »
अब यहां पर खोजें

लोकप्रिय पोस्ट:

अनोखी सेटिंग एक हस्त मोबाइल स्क्रीन? Views 👁50.3k
Post Article लिखकर ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए? Views 👁39.2k
YouTube से पैसे कमाने के Best 3 तरीके? Views 👁35.9k
Mobile से Photo सुंदर बनाने के लिए 10 Best Apps? Views 👁29.8k
YouTube Channel के बारे में जानकारी? SEO Tips Views 👁24.4k
Automatic फोटो Background चेंज Online? Views 👁21.1k