नये ब्लॉग को रैंक होने में कितने दिन लगते हैं?

नये ब्लॉग को गूगल पर रैंक होने में कितने दिन लगते हैं

तो आप एक नए ब्लॉगर हैं और आप जानना चाहते हैं कि जब हम एक नया ब्लॉग बनाते हैं तो उसे गूगल सर्च में रैंक होने में कितना समय लगता है जिसके बाद हमारा ब्लॉग गूगल में अच्छे से रैंक करने लगता है।

नये ब्लॉग को रैंक होने में कितने दिन लगते हैं, ब्लॉग को गूगल सर्च में लाने के राज
नये ब्लॉग को रैंक होने में कितने दिन लगते हैं

तो आज कि इस पोस्ट में आपका यह सवाल खत्म हो जाएगा कि आप का ब्लोग कितने दिन में गूगल सर्च में रैंक हो सकता है।

ब्लॉग गूगल सर्च में रैंक करना

देखिए आज के समय में लाखों ब्लॉग गूगल पर मौजूद हैं और हजारों ब्लॉगर काम करके ब्लॉग से अच्छे पैसे भी कमा रहे हैं और वह अच्छे कंटेंट लिखकर गूगल में रैंक प्राप्त कर रहे हैं और बहुत पैसे कमा रहे हैं।

जब मैंने अपना यह ब्लॉग बनाया था तब उस वक्त इतने ब्लॉग मौजूद नहीं थे। इसकी वजह से मेरा ब्लॉग बहुत कम दिनों में ही गूगल सर्च में दिखाई देने लगा था।

मेरा ब्लॉग 5 से 10 दिन के अंदर गूगल सर्च में सर्च करने पर दिखाई देने लग गया था।

लेकिन मेरे ब्लॉग की पोस्टों को रैंक होने में 20 से 45 दिन लगे फिर मेरे ब्लॉग पर गूगल सर्च से धीरे-धीरे ओरिजनीक ट्रैफिक आने लगा।

लेकिन अभी के समय में हजारों लाखों ब्लॉग बन चुके हैं इसलिए आप के ब्लॉग को गूगल में रैंक करने के लिए समय लग सकता है।

एक नया ब्लॉग बनाने के बाद यदि आप अपने ब्लॉग पर रोजाना पोस्ट लिखते रहते हैं तो 20 से 30 दिनों में आपका ब्लॉग गूगल सर्च में आने के लिए तैयार हो सकता है।

यदि आप ब्लॉग बनाने के बाद उस पर काम नहीं करते हैं, आर्टिकल पोस्ट नहीं लिखते हैं। तो आपके ब्लॉग का यूआरएल गूगल सर्च में आने में काफी समय लेगा।

लेकिन यदि आप अपने ब्लॉग पर बहुत अच्छे कंटेंट लिखते हैं और पूरी तरह यूनिक और अद्वितीय कंटेंट लिखते हैं तो आपका ब्लॉग कम दिनों में गूगल सर्च में रैंक कर सकता है।

अपने ब्लॉग पर ऐसे कंटेंट लिखें जिसकी लोगों को बहुत जरूरत है और वह कंटेंट दूसरे ब्लॉग पर बहुत कम मात्रा में उपलब्ध हो और आप ऐसे कंटेंट लिखें जो लोगों को अच्छे से समझ में आए।

यूजर आपके ब्लॉग पोस्ट को जितना अच्छा समझ पाएंगे उतने ही अच्छे कमेंट लिखेंगे और आपके ब्लॉग को बढ़ावा देंगे। गूगल भी आपकी साइट को अच्छी रैंक देगा।

ब्लॉग को गूगल सर्च में लाने के राज

  1. एक नया ब्लॉग बनाने के बाद उसके लिए एक कस्टम डोमेन खरीदें और उसे अपने ब्लॉग से कनेक्ट करें।
  2. अपने ब्लॉग को तेज और सुरक्षित रखने और अपनी वेबसाइट के सर्वर, सीपैनल और एफटीपी फाइल तक पहुंचने के लिए एक होस्टिंग लें।
  3. अपने ब्लॉग मैं कस्टम डोमेन कनेक्ट करने के बाद और होस्टिंग सेटअप करने के बाद, अपने ब्लॉग को गूगल सर्च कंसोल में जोड़ें। ताकि आपके ब्लॉग के बारे में गूगल को पता चल सके और उसे गूगल सर्च नतीजो में दिखा सके।
  4. अपने ब्लॉग को गूगल सर्च कंसोल में जोड़ने के बाद उसमें एक साइटमैप सबमिट करें और अपने sitemap को हर बार नई पोस्ट लिखने के बाद अपडेट करें। ताकि गूगल को आपकी नई पोस्ट के बारे में पता चले और वह उसे क्रोल करें और गूगल सर्च नतीजो में शो करें।
  5. अपनी नई पोस्ट को गूगल सर्च में जल्दी दिखाने के लिए गूगल सर्च कंसोल में गूगल से अनुकरण का अनुरोध करें इससे आपकी पोस्ट गूगल सर्च नतीजों में जल्दी दिखाई दे सकती है।
  6. अपने ब्लॉग के लिए गूगल सर्च कंसोल में वह लक्ष्य देश चूने, जिसमें आप अपनी वेबसाइट को सबसे अधिक दिखाना चाहते हैं।

तो दोस्तों हमें उम्मीद है, कि आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी। और यदि पोस्ट पसंद आई है, तो इसे अपने दोस्तों में 'शेयर' करें ताकि आपके दोस्तों को भी इस पोस्ट के बारे में पता चल सके। और नीचे 'कमेंट' करें, कि आपको हमारी यह पोस्ट कैसी लगी।

यदि आपका कोई प्रश्न है, तो नीचे 👇 Comment बॉक्स में हमें बताएं।

टिप्पणियाँ

YouTube Channel Subscribe Now »
Facebook Page Following »
अब यहां पर खोजें

लोकप्रिय पोस्ट:

अनोखी सेटिंग एक हस्त मोबाइल स्क्रीन? Views 👁50.3k
Post Article लिखकर ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए? Views 👁39.2k
YouTube से पैसे कमाने के Best 3 तरीके? Views 👁35.9k
Mobile से Photo सुंदर बनाने के लिए 10 Best Apps? Views 👁29.8k
YouTube Channel के बारे में जानकारी? SEO Tips Views 👁24.4k
Automatic फोटो Background चेंज Online? Views 👁21.1k