Article Post लिखकर Online Paise कैसे कमाए

पोस्ट आर्टिकल लिखकर ऑनलाइन 5 से ₹10000 महीना कमाएं

नमस्कार एक बार फिर आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग Sikhoinall में, और आज इस पोस्ट में हम जानने वाले हैं, कि आप अपने मोबाइल फोन से ऑनलाइन पोस्ट आर्टिकल लिखकर महीने 5 से ₹10000 हजार कैसे कमा सकते हैं।

 तो जानने के लिए इस पोस्ट को अंत तक पढ़े, और पढ़ने का आनंद लें।

Post Article Likhakar Online 5000 से ₹10000 महीना कमाएं, आर्टिकल पोस्ट लिखकर ऑनलाइन 5 से ₹10000 महीने कमाएं
Image by pixels, Editor Sikhoinall

दोस्तों आजकल सभी ऑनलाइन कुछ एक्स्ट्रा पैसे कमाने की सोच रहे हैं, जिनसे पार्ट टाइम काम करके अपने हिसाब से काम करके अच्छी खासी कमाई कर सके।

और अपना बजट बढ़ा सकें दोस्तों ऑनलाइन पैसे कमाना बहुत आसान है। और बहुत से लोगों के लिए मुश्किल भी है। तो आज मैं आपको कुछ ऐसी वेबसाइट के बारे में बताऊंगा, जिन पर आप पोस्ट आर्टिकल लिखकर जल्दी ही पैसे कमाना शुरू कर सकते हैं।

इन वेबसाइट से बहुत से लोग काफी अच्छी इनकम करते हैं, और खाली समय में वेबसाइट पर काम करते हैं। पोस्ट, आर्टिकल लिखते हैं, और महीने अच्छी कमाई कर लेते हैं।

1. Roz Dhan: रोज धन ऐप के बारे में भी शायद आप जानते होंगे, यह एप्स उपयोगकर्ताओं को इसे यूज करने इस पर पोस्ट आर्टिकल पढ़ने, शेयर करने और अन्य काम करने के पैसे भी देता है।

इसके साथ ही यदि आप पोस्ट आर्टिकल लिखने के शौकीन हैं तो आप यहां पर भी अपने पोस्ट आर्टिकल पब्लिश कर सकते हैं, और यहां से पैसे कमाना शुरू कर सकते हैं।

 इसके साथ ही यहां पर हर हफ्ते कॉन्टेस्ट में भाग लिए जा सकते हैं और सबसे अधिक पोस्ट आर्टिकल लिखने वाले को 3000 हजार तक का अच्छा इनाम भी मिलता है।

रोजधन पर पोस्ट आर्टिकल पब्लिश करने के लिए आपको रोजबज वी मीडिया पर अपना अकाउंट बनाना होगा। रोजबज वी मीडिया पर अकाउंट बनाने अन्य जानकारी के लिए आप यहां पर जाएं।

2. Fiverr: आपने इस वेबसाइट का नाम शायद ही पहले कभी सुना होगा, क्योंकि इस वेबसाइट के बारे में अधिकतर कोई भी नहीं जानता है।

और जो Fiverr के बारे में जानते हैं, और वह आर्टिकल लिखना बहुत अच्छे से जानते हैं। उन्हें इंग्लिश भी आती है। और वह यहां पर काम कर रहे हैं।

वह यहां पर हर महीने 15 से 20 हजार या फिर इससे भी अधिक रुपए कमा रहे हैं। यदि आपको अंग्रेजी आती है, तो आप बहुत अधिक पैसे यहां पर कमाने वाले हैं।

यहां पर कहीं वेबसाइटर अमेरिका या अन्य देश से या फिर हमारे भारत से आर्टिकल लिखवाने के लिए आर्डर देते हैं। जो एक ही आर्टिकल के कहीं लोग यहां पर 500 या 1000 या 2000 या फिर इससे भी अधिक रुपए लेते हैं।

आर्टिकल लिखने के साथ ही आप Logo Designing और Art Designing जैसे अन्य काम भी कर सकते हैं।

आप यहां पर जाकर देख सकते हैं, कि लोग जो यहां पर काम करते हैं। वह एक आर्टिकल लिखने के कितने पैसे लेते हैं इसके साथ ही आप यहां पर जॉइन पर क्लिक करके Fiverr पर अपना अकाउंट बना सकते हैं। और आप भी यहां पर काम करना शुरू कर सकते हैं।

3. Blog Website: दोस्तो यदि आप किसी अन्य वेबसाइट या ब्लॉग पर पोस्ट आर्टिकल नहीं लिखना चाहते हैं तो आप खुद की ब्लॉग वेबसाइट बना सकते हैं। और उस पर पोस्ट आर्टिकल लिखकर, वीडियो अपलोड करके पैसे कमाना शुरू कर सकते हैं।

 लेकिन इसमें आपको काफी मेहनत लगती है, आपको पोस्ट आर्टिकल लिखकर उसे अन्य जगहों पर शेयर करना उस पर ट्रैफिक लाना मार्केटिंग करना और अपनी वेबसाइट को मोनेटाइज करना काफी मेहनती वाला काम है।

और आपकी ब्लॉग वेबसाइट को मोनेटाइज होने में भी काफी समय लग सकता है। जब तक आपके ब्लॉग वेबसाइट पर अच्छा ट्रैफिक आने नहीं लगता, तब तक आप पैसे नहीं कमा पाएंगे। और पैसे कमाने के लिए आपको अपनी वेबसाइट को गूगल ऐडसेंस से जोड़ना होगा, और फिर गूगल ऐडसेंस आपकी वेबसाइट पर विज्ञापन देखाएगा और उन्हीं विज्ञापन से आपकी कमाई होगी।

यदि आप यहां करना पसंद करते हैं, तो आप खुद अपनी ब्लॉग वेबसाइट बना सकते हैं। और जब आपके ब्लॉग वेबसाइट पर अच्छा ट्रैफिक आने लगे तो आप अपनी वेबसाइट को गूगल ऐडसेंस से लिंक करके और अपनी वेबसाइट पोस्ट आर्टिकल पर विज्ञापन दिखाकर पैसे कमाना शुरू कर सकते हैं।

मेरी यह सलाह है कि यदि शुरू में ब्लॉग वेबसाइट बनाना चाहते हैं, तो फ्री ब्लॉग वेबसाइट बनाना आपके लिए बहुत सही रहेगा। यहां पर आप बिना पैसे लगाए एक वेबसाइट बना सकते हैं। सिर्फ आपको अपने ब्लॉग वेबसाइट के लिए कस्टम डोमेन का पैसा ही देना होगा, बाकी और कोई चार्ज नहीं लगता हैं।

यदि आप एक पावरफुल और बड़ी वेबसाइट बनाने के बारे में सोच रहे हैं, तो आप वर्डप्रेस प्लेटफार्म का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन यहां पर वेबसाइट बनाने के लिए आपको बहुत सारे पैसे खर्च करने होंगे।

यदि आप यहां पर बिना प्लानिंग के वेबसाइट बनाते हैं, तो आपके सारे पैसे वेस्ट हो सकते हैं। और यदि आपको आर्टिकल लिखना नहीं आता है, आपको ऑनलाइन भी मार्केटिंग करना नहीं आता हैं। तो आप वर्डप्रेस पर वेबसाइट न बनाएं।

जब आप वेबसाइट बनाने आर्टिकल लिखने और अन्य जानकारी के बारे में अच्छे से जान जाए, तभी आप Wordpress पर वेबसाइट बनाएं।

इसलिए मेरी सलाह है  कि आप यदि वेबसाइट के बारे में कुछ भी नहीं चाहते हैं। तो आप ब्लॉगर प्लेटफार्म पर वेबसाइट बनाए। यहां पर आप मुफ्त में एक सिंपल साधारण वेबसाइट बना सकते हैं, इसके साथ ही आप यहां पर पैसे भी कमा सकते हैं।

आपको यहां पर वेबसाइट बनाने के लिए कोई भी चार्ज नहीं देना पड़ता है।

तो दोस्तों हमें उम्मीद है, कि आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी। और यदि पोस्ट पसंद आई है, तो इसे अपने दोस्तों में 'शेयर' करें ताकि आपके दोस्तों को भी इस पोस्ट के बारे में पता चल सके। और नीचे 'कमेंट' करें, कि आपको हमारी यह पोस्ट कैसी लगी।

यदि आपका कोई प्रश्न है, तो नीचे 👇 Comment बॉक्स में हमें बताएं।

यह भी पढ़ेंः " मोबाइल से फोटो बनाने वाला ऐप | 6 बेस्ट क्वालिटी फोटो एडिटर "
Mobile se photo ka background cut/change kaise kare "
YouTube Channel par profile/Cover Photo kaise lagaye "
मोबाइल से वायरस हटाने वाला ऐप | बस 2 मिनट सभी वायरस गायब "
youtube vedio पर फोटो थंबनेल कैसे लगाए "

टिप्पणियां

YouTube Channel Subscribe Now »
Facebook Page Following »

अब यहां पर खोजें