Google Adsense Verify Your Identity - अपनी पहचान सत्यापित करें

Google Adsense में अपनी पहचान सत्यापित कैसे करें? Verify Your Identity.

क्या आपके गूगल ऐडसेंस में $10 पूरे हो चुके हैं, और आपको Verify Your Identity का एक ईमेल गूगल ऐडसेंस की तरफ से मिल चुका है। और अब आपको अपनी पहचान सत्यापित करने की जरूरत है, और आपको नहीं पता कि आप यह कैसे करेंगे। तो आप बिल्कुल सही पोस्ट पर आए हैं, आज इस पोस्ट में आप जानेंगे, कि आप "Google Adsense में अपनी पहचान सत्यापित कैसे कर सकते हैं" तो इस पोस्ट को लास्ट तक पढ़ें, और पढ़ने का आनंद लें।

Google Adsense में अपनी पहचान सत्यापित कैसे करें? Verify Your Identity.

कितना अच्छा लगता है, जब हमें इतनी बड़ी ऐडसेंस कंपनी का इमेल आता है, ओर ये ही नहीं हमें अपनी पहचान सत्यापित करने के लिए भी कहा जाता है। क्योंकि हम उस इतनी बड़ी ऐड्स कंपनी में काम करते हैं, उनके एड्स हम अपनी साइट पर लगाते हैं, और उनसे पैसे कमाते हैं।

जब हमारा ऐडसेंस अकाउंट $10 पार कर लेता है, तब हमें गूगल ऐडसेंस ई-मेल भेजता है। और हमसे हमारी पहचान सत्यापित करने के लिए हमारा एड्रेस सत्यापित करने के लिए कुछ डाक्यूमेंट्स मांगता है।

फिर हमें अपनी पहचान सत्यापित करके सबमिट करनी पड़ती है। इसके बाद गूगल ऐडसेंस हमें एक डाक पोस्ट करता है, जिसमें 1 पिन होता है। उसे ऐडसेंस में वेरीफाई करना पड़ता है, तब गूगल ऐडसेंस समझता है, कि हमारा पता सत्यापित हो चुका है। हमने जो पहचान गूगल ऐडसेंस को बताई है, वह सही है।

तो अपनी पहचान सत्यापित करने के लिए गूगल ऐडसेंस में जाएं, यदि आपको ईमेल मिल चुका है। तो आपको अपने ऐडसेंस अकाउंट डेशबोर्ड में सबसे ऊपर एक Action बटन दिखाई देगा, नीचे स्क्रीनशॉट में देखें।


इस Action विकल्प पर क्लिक करके आपको आगे बढ़ना है, अगले पेज में आप अपने Payments ऑप्शन में चले जाएंगे। यहां पर आपको Verify Now का एक बटन दिखाई देगा, नीचे स्क्रीनशॉट में देखें।


तो इस Verify Now बटन पर क्लिक करके, आगे बढ़े। अगले पेज में आपको अपना कोई सरकार द्वारा आधारित डॉक्यूमेंट अपलोड करना पड़ता है, यहां पर आपके लिए चार ऑप्शन है।

1. India Passport

2. PAN Card

3. Voter ID

4. Driver's License

👁 ध्यान देंः यहां पर आधार कार्ड एक्सेप्ट नहीं किया जाता, पहले आधार कार्ड भी एक्सेप्ट किया जाता था। लेकिन अब आधार कार्ड यहां पर वेरीफाई नहीं किया जाता है। आपको ऊपर दिये चारों डॉक्यूमेंट में से कोई एक डॉक्युमेंट अपलोड करना होगा।

तो दोस्तों पैन कार्ड अक्सर सभी के पास होता है, और मैं आपको जब भी ऐडसेंस के बारे में कोई बात करता हूं। तो पेन कार्ड के बारे में भी बताता हूं, कि आपको एडसेंस से भुगतान प्राप्त करने के लिए पैन कार्ड चाहिए होगा। इसलिए आप पैन कार्ड बनवा कर रखें।

तो आपके पास इन चारों में से जो भी डॉक्यूमेंट है, वह डॉक्यूमेंट यहां पर अपलोड करें।

और डॉक्यूमेंट अपलोड करने की भी एक सीमा तय की जाती है। अभी ऐडसेंस यूजर को अपनी identity सबमिट करने के लिए 5 दिन दिए जाते हैं।

तो अपना डॉक्यूमेंट अपलोड करने के लिए वहां नीचे दिए गए Upload विकल्प पर क्लिक करके, अपना डॉक्यूमेंट फोटो अपलोड कर सकते हैं।


👁 ध्यान देंः अपने डॉक्यूमेंट का फोटो सामने से लिया जाना चाहिए, अपने डॉक्यूमेंट फोटो को सॉफ्टवेयर की मदद से फोकस करने की कोशिश ना करें।

अपना डॉक्यूमेंट रियल फोटो अपलोड करें, हां आप चाहे तो डॉक्यूमेंट के चारों और जो फालतू फोटो कैप्चर हो जाता है, उसे क्रॉप कर सकते हैं।

डॉक्यूमेंट मैं आपका नाम और यहां गूगल ऐडसेंस में जो नाम है। वह सेम होना चाहिए। और डॉक्यूमेंट में आपका फोटो साफ होना चाहिए, उसे धुंधला करने की कोशिश ना करें।

यदि आप अपना डॉक्यूमेंट क्वालिटी के साथ अपलोड नहीं करते हैं, तो आपका Identity Verification विफल हो सकता है। और आपको फिर से डॉक्यूमेंट अपलोड करना पड़ सकता है।

 और ऐसा कहीं बाहर होने पर आपका ऐडसेंस भी बंद हो सकता है।

इसीलिए डॉक्यूमेंट फोटो और आपने जो गूगल ऐडसेंस अकाउंट बनाते समय एड्रेस पता अपना पोस्टल कोड डाला है। वह बिल्कुल सही होना चाहिए। क्योंकि जब आप अपना डॉक्यूमेंट अपलोड करके सबमिट करेंगे।

और आपकी पहचान सत्यापन सक्सेसफुली रहता है। तो गूगल ऐडसेंस आपको डाक द्वारा एक पिन भेजेगा, इसे आपके घर पर आने मेंं 2 से 4 सप्ताह लग सकते हैं। उस पिन को यहां ऐडसेंस अकाउंट में दर्ज करना पड़ता है। ताकि गूगल ऐडसेंस यह वेरीफाई कर सके, कि आपने जो एड्रेस गूगल ऐडसेंस में दिया है, वह सही है।

और पिन दर्ज करने के लिए गूगल ऐडसेंस में आपको कुछ इस तरह का विकल्प दिखाई देने लगता है। यह आपकी पहचान सत्यापन पूरी होने के बाद दूसरे या तीसरे दिन दिखाई देने लगता है।


यहां नीचे की ओर आप को सत्यापित करें का विकल्प दिखाई देता है, इस पर क्लिक करके आप अपना पिन दर्ज करेंगे, और सबमिट कर देंगे।


यह भी पढ़ें: " Blog Post में Table तालिका कैसे बनाये - डिब्बे दार Table बनाये "
Post Article में Text Background Color Change कैसे करें | Background tip "
Meesho Se paise Kaise Kamaye - meesho Reselling Tutorial "
Paid Blogging कैसे करें, Best Paid Blogger Platform "
Amazon.com से पैसे कैसे कमाए | Become an Affiliate "
Blog post Article में Line Add | 8 Best Design hr रेखाएं "
Blogger Blog में Amp Set up कैसे करें - Amp Page बनाए "


तो दोस्तों हमें उम्मीद है कि आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी और अगर पोस्ट पसंद आई है। तो इसे अपने दोस्तों में शेयर करें ताकि आपके दोस्तों को भी इस पोस्ट के बारे में पता चल सके और हमें कमेंट करें कि आपको हमारी यह पोस्ट कैसी लगी।

 यदि आपका कोई प्रश्न है, तो नीचे Comment बॉक्स में हमें बताएं।

टिप्पणियाँ



अब यहां पर खोजें

लोकप्रिय पोस्ट:

अनोखी सेटिंग एक हस्त मोबाइल स्क्रीन? Views 👁50.3k
Post Article लिखकर ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए? Views 👁39.2k
YouTube से पैसे कमाने के Best 3 तरीके? Views 👁35.9k
Mobile से Photo सुंदर बनाने के लिए 10 Best Apps? Views 👁29.8k
YouTube Channel के बारे में जानकारी? SEO Tips Views 👁24.4k
Automatic फोटो Background चेंज Online? Views 👁21.1k
YouTube Channel Subscribe Now »
Facebook Page Following »