Facebook Page Publishing Tools तक पहुंचे | Android फोन में

Android फोन में Facebook Page Publishing Tools तक कैसे पहुंचे?

नमस्कार दोस्तों एक बार फिर आपका मेरी वेबसाइट Sikhoinall में स्वागत है। आज इस पोस्ट में आप जानेंगे, कि एंड्राइड फोन में Facebook Page Publishing Tool तक पहुंच प्राप्त कैसे कर सकते हैं। तो इस पोस्ट को लास्ट तक पढ़े और पढ़ने का आनंद लें।

Android फोन में Facebook Page Publishing Tools तक पहुंचे, Android फोन में Facebook Publishing Tools कैसे यूज़ करें, मोबाइल में फेसबुक पब्लिशिंग tools का पता कैसे लगाएं

दोस्तों लैपटॉप या कंप्यूटर के अंदर तो हमें फेसबुक पेज के अंदर Publishing Tools का विकल्प मिल जाता है। लेकिन एंड्राइड फोन में फेसबुक ऐप में हमें यह विकल्प अपने पेज के अंदर देखने को नहीं मिलता है।

इसीलिए Facebook Page Publishing Tools तक पहुंच प्राप्त करने के लिए आपको ब्राउज़र की मदद लेनी होगी, और ब्राउज़र वह होना चाहिए। जो डेस्कटॉप साइट का चयन कर सकता है।

तो इसके लिए Chrome ब्राउज़र सबसे बेस्ट हैं। आप क्रोम ब्राउज़र का उपयोग करें। यहां पर आपको डेस्कटॉप साइट का विकल्प मिलता है।

तो अपने डिवाइस में क्रोम ब्राउजर ओपन करें, और उसे डेक्सटॉप मोड में ओपन करें। इसके लिए ब्राउज़र बार में ፧ आई के बटन पर क्लिक करके डेस्कटॉप साइट विकल्प का चयन करें। अब आपका ब्राउज़र एक बार रिफ्रेश होगा, और डेस्कटॉप मोड में ओपन हो जाएगा।



अब ब्राउज़र बार में https://web.facebook.com/ सर्च करें, अब आप सीधे फेसबुक पेज पर चले जाएंगे। और यदि आप ब्राउज़र में फेसबुक के अंदर लोग-इन नहीं है, तो आपको लॉग-इन करने की जरुरत है। लॉग-इन करने के लिए जिस ईमेल या मोबाइल नंबर से आपने फेसबुक अकाउंट बनाया है, उस ईमेल का उपयोग करें। और अपने पासवर्ड डालकर लॉग-इन करें।

जब आप अपने फेसबुक अकाउंट के अंदर लॉग-इन हो जाएंगे। वहां पर राइट साइड में आपको अपना पेज दिखाई देगा  यदि आपके पास एक से अधिक पेज है। तो एक पेज के ऊपर एसा 🔻 विकल्प दिखाई देगा। जिस पर क्लिक करके आप अपना वह पेज चुन सकते हैं, जिसमें आप प्रवेश करना चाहते हैं। प्रवेश करने के बाद आपको ऊपर Publishing tools का विकल्प दिखाई देगा।

👁 ध्यान देंः यदि आपने क्रोम ब्राउज़र को डेस्कटॉप साइट मैं ओपन नहीं किया है, तो आपको यह विकल्प दिखाई नहीं देंगे। इस बात का हमेशा ध्यान रखें।

Facebook Page Publishing Tools तक पहुंचने के बारे में नीचे दिए गए इस वीडियो में आसानी से जाने, और हमारे चैनल Sikhoinall को ऐसे ही वीडियो देखने के लिए जरूूूर सब्सक्राइब करें।


तो दोस्तों हमें उम्मीद है, कि आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी। और अगर पोस्ट पसंद आई है, तो इसे अपने दोस्तों में शेयर करें। ताकि आपके दोस्तों को भी इस पोस्ट के बारे में पता चल सके और हमें कमेंट करें, कि आपको हमारी यह पोस्ट कैसी लगी।

 यदि आपका कोई प्रश्न है, तो नीचे Comment बॉक्स में हमें बताएं।

Comments

Sponsored

YouTube Channel Subscribe Now »
Facebook Page Following »

अब यहां पर खोजें