Facebook page instant Article Set up | Blogger Connect tutorial

Facebook page में instant Article Set Up | Blogger Connect tutorial

नमस्कार दोस्तों जैसा कि हमने पहले की पोस्ट में पढ़ा था Blogger Free Custom Template से Copyright footer Credit Link कैसे हटाए और इस पोस्ट को पढ़ने के बाद हमने New Gadgets Add blogger website simple html Code इस पोस्ट के बारे में पढ़ा था। और आज इस पोस्ट में आप जानने वाले हैं, की instant Article क्या है? और फेसबुक पेज में इंस्टेंट आर्टिकल शेयर और सेट अप कैसे करें? वह भी मुफ्त ब्लॉगर प्लेटफॉर्म वेबसाइट के इसलिए इस पोस्ट को अंत तक पढ़े, और पढ़ने का आनंद लें।

Facebook page instant Article बनाए, ब्लॉगर पोस्ट को फेसबुक इंस्टेंट आर्टिकल में सेट अप कैसे करें, instant Article monetize करें, फेसबुक पेज से पैसे
Facebook page instant Article Set up | Blogger Connect tutorial

यदि आप फेसबुक पेज मैं अपनी ब्लॉग वेबसाइट की पोस्ट शेयर किये हुए। आर्टिकल को Monetize करना चाहते हैं। और फेसबुक के जरिए पैसे कमाना चाहते हैं। तो फेसबुक पेज के अंदर इंस्टेंट आर्टिकल होने चाहिए। तभी आप आर्टिकल को monetize कर पाएंगे, और फेसबुक आपके इंस्टेंट आर्टिकल पर एड्स दिखाएगा, और आप उन्हीं ads से पैसे कमाएंगे।

इंस्टेंट आर्टिकल क्या है?

दोस्तों इंस्टेंट आर्टिकल फेसबुक पेज में बहुत तेजी से लोड होते हैं। और नॉर्मल शेयर किए गए आर्टिकल बहुत धीमी रफ्तार से लोड होते हैं। क्योंकि उपयोगकर्ता फेसबुक पेज से आपकी साइट पर डायरेक्ट होते हैं।

लेकिन जब आप अपने फेसबुक पेज पर इंस्टेंट आर्टिकल अपलोड करते हैं, तो फेसबुक आपकी साइट पर उपयोगकर्ताओं को रीडायरेक्ट नहीं करता। जब उपयोगकर्ता आपके शेयर किए गए आर्टिकल लिंक पर क्लिक करते हैं, तो वह पोस्ट फेसबुक पर ही खुल जाता है। जिसके कारण वह बहुत तेजी से ओपन होती है।

इसीलिए फेसबुक चाहता है, कि यदि आप हमारे पेज से पैसे कमाना चाहते हैं। तो आपको इंस्टेंट आर्टिकल अपलोड करने होंगे, तभी हम आपके article पर ऐड दिखा पाएंगे।

ध्यान देंः इंस्टेंट आर्टिकल फेसबुक पेज पर शेयर करने के लिए आपके पास खुद की ब्लॉग या वेबसाइट होना बहुत ही जरूरी है। फिर आप उसे अपने फेसबुक पेज पर वेरीफाई करेंगे, यानी कनेक्ट करेंगे। और फेसबुक को यह बताएंगे, कि आप उस साइट के मालिक हैं।

और यदि आपके ब्लॉग पर ऐडसेंस अप्रूवल है, और ऐडसेंस आपके ब्लॉग पर ऐड दिखाता है। तो ध्यान दें जब आपके ब्लॉग आर्टिकल फेसबुक पेज पर लोड होंगे, तो वह इंस्टेंट आर्टिकल में परिवर्तित होंगे। जिनसे आपकी साइट का कोई नाता नहीं होगा।

और आपके गूगल ऐडसेंस के ऐड भी उस पोस्ट पर दिखाई नहीं देंगे। आपके आर्टिकल पर फेसबुक अपनी तरफ से ऐड प्लेसमेंट करेगा, और उन्हीं ऐड से आप पैसे कमाएंगे।

ब्लॉगर वेबसाइट को फेसबुक पेज पर वेरीफाई और इंस्टेंट आर्टिकल सेट अप कैसे करें?

इसके लिए आपको फेसबुक इंस्टेंट आर्टिकल के लिए साइन अप करना पड़ेगा। तो अपने डिवाइस में क्रोम ब्राउजर ओपन करें, यदि आप मोबाइल पर है तो क्रोम ब्राउज़र को डेस्कटॉप मॉड में ओपन करें। इसके लिए अपने ब्राउज़र मेनु बार में ፧ आई बटन पर क्लिक करके डेस्कटॉप साइट विकल्प का चयन करें, अब आपका ब्राउज़र रिफ्रेश होकर डेस्कटॉप मॉड में ओपन हो जाएगा।

अब ब्राउजर सर्च बार में https://instantarticles.fb.com/ टाइप करें, और इसे सर्च कर ले। अब आप सीधे इंस्टेंट आर्टिकल के पेज पर चले जाएंगे, जहां से आप साइन अप करेंगे।

यहां पर आपको इंस्टेंट आर्टिकल के बारे में कुछ और जानकारी भी दी जाती है, उसे आप विस्तार से पढ़े, और इंस्टेंट आर्टिकल के बारे में और अच्छे से जाने।

और फिर वहां दिए गए (साइन अप करें) बटन पर क्लिक करके, आगे बढ़े। अगले पेज में आपको अपने फेसबुक अकाउंट मैं लॉग इन करने के लिए कहा जाएगा, तो आप वहां अपने मोबाइल नंबर या ईमेल आईडी और फेसबुक पासवर्ड डालकर अपने अकाउंट में प्रवेश करें।

यदि आप ब्राउज़र के अंदर फेसबुक अकाउंट में पहले से लॉग इन है, तो आपको लॉग इन करने की जरूरत नहीं है।

अकाउंट में लॉगिन होने के बाद आपके सामने एक पेज ओपन होगा, जिसमें नीचे की ओर आपका फेसबुक पेज दिखाई देगा।

Facebook page instant Article बनाए, ब्लॉगर पोस्ट को फेसबुक इंस्टेंट आर्टिकल में सेट अप कैसे करें, instant Article monetize करें, फेसबुक पेज से पैसे
ब्लॉगर वेबसाइट को फेसबुक पेज पर वेरीफाई और इंस्टेंट आर्टिकल सेट अप कैसे करें, Facebook page instant Article Set up

उसे सेलेक्ट करें, और फिर उस पेज के नीचे तत्काल लेख की शर्तों के प्रति अपनी सहमति देते हैं बॉक्स को चेक करें, और Access Instant Article Tools विकल्प पर क्लिक करके आगे बढ़े।

अब आपके सामने एक पॉप-अप विंडो ओपन होगा, जिसमें आपको जारी रखें विकल्प पर क्लिक करके आगे बढना हैं।

अब डायरेक्ट आपका फेसबुक पेज ओपन हो जाएगा, और अब आपको आपके पेज में इंस्टेंट आर्टिकल के ऑप्शन भी ऐड हो जाएंगे।

और यह तत्काल लेख विकल्प आपको अपने पेज के लेफ्ट साइड मेनू बार में दिखाई देंगे।

और उसके नीचे आपको कुछ और ऑप्शंस मिलेंगे, जिन्हें आप नीचे स्क्रीनशॉट में देख सकते हैं।

Facebook page instant Article बनाए, ब्लॉगर पोस्ट को फेसबुक इंस्टेंट आर्टिकल में सेट अप कैसे करें, instant Article monetize करें, फेसबुक पेज से पैसे
ब्लॉगर वेबसाइट को फेसबुक पेज पर वेरीफाई और इंस्टेंट आर्टिकल सेट अप कैसे करें, Facebook page instant Article Set up

यह विकल्प आपको फेसबुक पेज इंस्टेंट आर्टिकल के लिए साइन अप करने से पहले नहीं मिलते हैं। इसके लिए मैंने जैसे ऊपर बताया ऐसे इंस्टेंट आर्टिकल मैं साइन अप करना पड़ता है, तभी यह विकल्प हमारे पेज के अंदर जोड़े जाते है।

और इन्हीं विकल्प के जरिए हम अपने पेज को अपने ब्लॉग से कनेक्ट करेंगे, और ब्लॉग के कंटेंट को अपने फेसबुक पेज पर इंस्टेंट आर्टिकल के रूप में सेट अप करेंगे, तो चलिए आसान भाषा में जानते है। 

फेसबुक पेज को ब्लॉग से कनेक्ट करें, और instant Article सेट करें।

फेसबुक पेज को ब्लॉग से कनेक्ट करने के लिए तत्काल लेख से नीचे कॉन्फ़िगरेशन विकल्प पर क्लिक करें, अब आपके सामने कॉन्फ़िगरेशन पेज ओपन हो जाएगा।

इस पेज में नीचे की ओर आपको 5 विकल्प मिलेंगे, जिन्हें आप नीचे बिंदू में देख सकते हैं।

• Connect Your Site

• production RSS Feed

• development RSS Feed

• Audience Network

• Styles

और इन्हीं 5 विकल्प के जरिए हम अपने Blog को फेसबुक पेज से कनेक्ट करेंगे, blog आरएसएस फीड फेसबुक पेज पर ऐड करेंगे। और अपने पेज से पैसे कमाने के लिए ऑडियंस नेटवर्क पर ज्वाइन भी इन विकल्प के जरिए कर सकते हैं।

तो अपने फेसबुक पेज को ब्लॉग से कनेक्ट करने के लिए  नीचे दिए गए इन चरणों का स्टेट बाय स्टेप पालन करें।

(1) Connect Your Site:  विकल्प पर क्लिक करें।

अब Connect your site विकल्प के नीचे स्क्रोल डाउन होकर एक मेटा नेम कोड show होगा।

Facebook page instant Article बनाए, ब्लॉगर पोस्ट को फेसबुक इंस्टेंट आर्टिकल में सेट अप कैसे करें, instant Article monetize करें, फेसबुक पेज से पैसे
फेसबुक पेज को ब्लॉग से कनेक्ट करें, और instant Article सेट करें, Facebook page instant Article Set up

उसे कॉफी करें, और अपने ब्लॉगर थीम के अंदर <head> सेक्शन के ठीक नीचे पेस्ट करें, और theme सेव करें।

अब वापस अपने फेसबुक पेज, तत्काल लेख, कॉन्फ़िगरेशन, Connect your site विकल्प में देखें।

यहां आपको नीचे आपका ब्लॉग URL डालने के लिए बॉक्स दिखाई देगा, जिसमें आपको without https:// के अपने ब्लॉग का URL डालना है।

उदाहरण: www.example.com/

फिर उस Box के नीचे मिनी बॉक्स को चेक करके सबमिट विकल्प पर क्लिक करना है और अपना blog URL फेसबुक पेज पर सबमिट कर देना है।

फिर आपको एक सक्सेसफुल मैसेज वहां दिखा दिया जाएगा, कि आपने यह स्टेप सक्सेसफुली पूरा किया है।

(2) Production RSS Feed

अब इस विकल्प पर क्लिक करें, और स्क्रॉल डाउन होकर आपके सामने RSS Feed एड करने के लिए, एक बॉक्स ओपन हो जाएगा। जिसमें आपको अपने ब्लॉग का आरएसएस फीड ऐड करना है।

उदाहरणः https://www.example.com/feeds/posts/default?alt=rss

ऊपर दिया गया आरएसएस फीड सिर्फ एक उदाहरण है, लेकिन RSS Feed ब्लॉगर के लिए एक ही होता है।

ऊपर उदाहरण RSS Feed में https://www.example.com की जगह आप अपने ब्लॉग का यूआरएल ऐड कर सकते हैं।

मेन्यूली रूप से अपने Blog का RSS Feed देखने के लिए पहले अपने ब्लॉग का URL कॉपी करें।

और फिर उस URL को ब्राउजर सर्च बार में पेस्ट करें, और उसके आगे view-source: कोड बिना स्पेस के जोड़े।

उदाहरण: view-source:https://www.example.com/

और इसे सर्च कर ले, आपके ब्लॉग की कोडिंग ओपन होगी, जिसमें आप उदाहरणः https://www.example.com/feeds/posts/default?alt=rss कुछ ऐसा ही URL देखेंगे, बस इसके अंदर आपका ब्लॉग यूआरएल मौजूद रहेगा।

उदाहरणः https://www.example.com/ की जगह आपके ब्लॉग का यूआरएल होगा।

तो इसी आरएसएस फ़ीड, यूआरएल को आप फेसबुक पेज Production RSS Feed मैं यूआरएल बॉक्स के अंदर ऐड करेंगे, और इसे Save कर लेंगे।

Facebook page instant Article बनाए, ब्लॉगर पोस्ट को फेसबुक इंस्टेंट आर्टिकल में सेट अप कैसे करें, instant Article monetize करें, फेसबुक पेज से पैसे
अपने ब्लॉग का RSS Feed यहां दिए गए बॉक्स में जोड़ें और सेव करें, Facebook page instant Article Set up

अब आपका ब्लॉग फेसबुक पेज से कनेक्ट हो चुका है, अब कुछ ही मिनट या घंटों में Development RSS Feed विकल्प मैं आपको आपके सेट हुए, इंस्टेंट आर्टिकल दिखाई देने लगेंगे।

(3) Audience Network

यदि आपका फेसबुक पेज फेसबुक एड्स लगाकर पैसे कमाने के लायक हो चुका है, तो आप ऑडियंस नेटवर्क के लिए साइन अप कर सकते हैं। फेसबुक ऑडियंस नेटवर्क से जुड़कर अपने पेज पर प्रसांगिक विज्ञापन दिखाकर पैसे कमाना शुरू कर सकते हैं।

तो ऑडियंस नेटवर्क में साइन अप करने से पहले चलिए फेसबुक की कुछ शर्ते एवं नीतियों के बारे में जान लेते हैं।

कि आप अपने पेज में वीडियो या इंस्टेंट आर्टिकल का मोनेटाइजेशन कब कर सकते हैं, आपके पेज को किन शर्तें और नीतियों का पालन करने पर मोनेटाइजेशन मिल सकता है।

वीडियो Monetize करना।

दोस्तों यदि आप फेसबुक पेज पर अपने खुद के वीडियो बनाकर अपलोड करते हैं, और उन्हें मोनीटाइज करके पैसे कमाना चाहते हैं। तो आपको फेसबुक के कुछ मानदंडों को पूरा करना पड़ेगा।

(1) आपके फेसबुक पेज पर 10000 हजार Follower होने चाहिए यदि आप कॉमेडी या न्यूज़ वीडियो, लेटेस्ट वीडियो अपने फेसबुक पेज पर अपलोड करते हैं। तो 10000 हजार follower बनाना आपके लिए काफी आसान है, और आप जल्दी 10000 फॉलोअर पार कर लेंगे।

(2) और आपके पेज पर 3 मिनट के वीडियो की 1 मिनट तक देखे जाने की संख्या 60 दिनों में 30,000 हजार तक होनी चाहिए।

यह जरूरी नहीं है, कि आपका वीडियो सिर्फ 3 मिनट का ही होना चाहिए। बल्कि 3 मिनट से वीडियो की अवधि कम नहीं होनी चाहिए, इससे अधिक बड़ा वीडियो होना चाहिए।

यदि आपका पेज इन मानदंडों को पूरा करता है, तो आपका फेसबुक पेज वीडियो मोनेटाइजेशन के लिए तैयार है।

तत्काल लेख मोनेटाइज करें।

अब यदि आप अपने ब्लॉग या वेबसाइट पर जो आर्टिकल लिखते हैं, और उसे फेसबुक पेज पर शेयर करते हैं। और अब आप उनको मोनेटाइज करना चाहते हैं, तो इसके लिए भी आपको फेसबुक के कुछ मानदंडों को पूरा करना पड़ता है।

(1) फॉलोअर्स: आपके पेज पर 1,000 हजार फॉलोअर्स होने चाहिए, यदि आपके पेज पर इससे कम है, तो आपका पेज मोनेटाइजेशन के लिए अयोग्य है।

(2) सहभागी सामग्री: पिछले 60 दिनों में आपकी पोस्टों को 15000 हजार सहभागिताऐ मिलनी चाहिए। यानी आप जो फेसबुक पेज पर आर्टिकल शेयर करते हैं, उन पर 15000 बार 60 दिनों के अंदर क्लिक होने चाहिए।

(या)

आप जो वीडियो फेसबुक पर अपलोड करते हैं, उन सभी वीडियो को मिलाकर 60 दिनों के अंदर 1,80,000 हजार मिनट तक देखा गया होना चाहिए।

(या)

आपके पेज पर 3 मिनट के वीडियो की 1 मिनट तक देखे जाने की संख्या 60 दिनों में 30,000 हजार तक होनी चाहिए।

यदि आपका पेज इन मानदंडों को पूरा करता है, तो आपका पेज इंस्टेंट आर्टिकल पर Ads दिखाने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

लेकिनः यह वीडियो पर ऐड दिखाने के लिए तैयार नहीं होगा, क्योंकि इसके लिए आपके पेज पर 10,000 हजार फॉलोअर होना जरूरी है।

मेरा पेज मोनेटाइजेशन के लिए तैयार है कैसे पता करें?

अब बात आती है, कि आप अपने पेज के आंकड़े कैसे देख सकते हैं। कि वह मोनेटाइजेशन के लिए तैयार है या नहीं इसके लिए आप यहां पर क्लिक करें। और यदि आप अपने ब्राउज़र में फेसबुक पर लॉगइन नहीं है, तो आपको लॉग इन करने की जरूरत पड़ेगी। फिर आप अपने फेसबुक पेज मोनीटाइजेशन के लिए तैयार है, या नहीं देख पाएंगे।

आगे की प्रोसेस इस वीडियो में देखें।




यदि आपका फेसबुक पेज Monetization के लिए तैयार है, तो आपको यहां पर राइट के निशान और गोले हरे रंग में दिखाई देंगे।

यदि आपका फेसबुक पेज तैयार है, तो अपने फेसबुक मोनेटाइजेशन का अप्लाई करने के लिए आपको यहां apply now का विकल्प दिखाई देता है। इस पर क्लिक करके आप स्टेप बाय स्टेप आगे की प्रोसेस पूरी करेंगे।

तो ऊपर बताए अनुसार यदि आपका पेज सभी शर्तें पूरी करता है, तो आप बेझिझक अपने फेसबुक पेज के लिए ऑडियंस नेटवर्क में साइन अप कर सकते हैं।

ऑडियंस नेटवर्क में साइन अप कैसे करें?

जैसा कि हम ऊपर अपने पेज को ब्लॉग से कनेक्ट कर रहे थे, यहि पर हमें ऑडियंस नेटवर्क का विकल्प मिलता है, जिसे हमने ऊपर दर्शाया था।

 तो Audience Network विकल्प पर क्लिक करने के बाद स्क्रोल डाउन होकर आपके सामने एक ऑडियंस नेटवर्क लिंक और (शुरू करें) बटन Show होता है।

ध्यान देंः शुरू करें बटन तभी show होता है, जब आपने फेसबुक developer के लिए साइन अप कर लिया हो। जी हां अपने फेसबुक पेज इंस्टेंट आर्टिकल के लिए ऑडियंस नेटवर्क सेटअप करने के लिए फेसबुक डेवलपर मैं साइन अप करना जरूरी है।

और यदि आपने फेसबुक डेवलपर के लिए साइन अप नहीं किया है, तो आपको यहां ऑडियंस नेटवर्क  विकल्प मैं पंजीकरण करें विकल्प मिल जाएगा। 

Facebook page instant Article बनाए, ब्लॉगर पोस्ट को फेसबुक इंस्टेंट आर्टिकल में सेट अप कैसे करें, instant Article monetize करें, फेसबुक पेज से पैसे
फेसबुक डेवलपर के लिए पंजीकरण करें, Facebook page instant Article Set up

इस पर क्लिक करके आप फेसबुक डेवलपर के लिए साइन अप कर सकते हैं। 

पंजीकरण कैसे करें?

(A) ऑडियंस नेटवर्क: विकल्प में दिए गए पंजीकरण करें लिंक पर क्लिक करें।

(B) अब आपके सामने एक पॉपअप विंडो ओपन होगा, जिस पर (next) बटन पर क्लिक करें, और आपका फेसबुक डेवलपर साइन अप पूरा हो जाएगा।

तो फेसबुक डेवलपर में साइन अप करने के बाद आप ऑडियंस नेटवर्क के लिए साइन अप कर सकते हैं।

Audience Network में साइन अप करने के लिए वहा दिए गए, ऑडियंस नेटवर्क नीले लिंक पर क्लिक करें, और आगे बढ़े।

चरण 1ः पेज में (अभी शुरू करें) विकल्प पर क्लिक करें।

चरण 2ः पेज में (मोनेटाइज करें) विकल्प पर क्लिक करें।

चरण 3ः पेज में मैं आप देखेंगे, यहां पर आपको चार चरण बताए जा रहे हैं। जो यह दर्शा रहे हैं, कि आपको आगे क्या करना है।

Facebook page instant Article बनाए, ब्लॉगर पोस्ट को फेसबुक इंस्टेंट आर्टिकल में सेट अप कैसे करें, instant Article monetize करें, फेसबुक पेज से पैसे
Audience network के जरिए अपने फेसबुक पेज इंस्टेंट आर्टिकल को Monetize करें, Facebook page instant Article Set up
 
आगे बढ़ने के लिए शुरुआत करें, विकल्प पर क्लिक करें और आगे बढ़े।

चरण 4ः पेज में आपको अपने मुद्रिक करें अकाउंट को प्रबंधित करने के लिए अपना फेसबुक अकाउंट चुनना है, यदि आप इसके लिए एक अलग अकाउंट बनाना चाहते हैं, तो भी आप यह कर सकते हैं।

तो अपना फेसबुक अकाउंट चुने और आगे बढ़े।

चरण 5ः मैं आपको अपना नाम, ईमेल पता आपका व्यवसाय नाम यहां पर डालना हैं। आप अपने फेसबुक पेज का नाम लिख दे। और फिर अपने देश का नाम सिलेक्ट करें। 

उदाहरणः  अपना विवरण पूरा करें।

नामः आपका नाम

ईमेलः आपका ईमेल पता

व्यवसाय का नामः आपका पेज नाम

देशः आपका देश सिलेक्ट करें

इसे पूरा करने के बाद (आगे बढ़े) बटन पर क्लिक करके आगे बढ़े।

चरण 6: पेज में आपको एक प्रॉपर्टी नाम डालना हैं तो आप यहां फेसबुक पेज इंस्टेंट आर्टिकल के लिए साइन अप कर रहे हैं। इसलिए बॉक्स में आप तत्काल लेख लिखें और आगे बढ़े

Facebook page instant Article बनाए, ब्लॉगर पोस्ट को फेसबुक इंस्टेंट आर्टिकल में सेट अप कैसे करें, instant Article monetize करें, फेसबुक पेज से पैसे
 इस बॉक्स में तत्काल लेख लिखें, Facebook page instant Article Set up

तो अब आपका इंस्टेंट आर्टिकल के लिए ऑडियंस नेटवर्क में साइन अप करने का प्रोसेस पूरा हुआ। अब आप ऑडियंस नेटवर्क पेज में साइन अप हो चुके हैं, और वहां पर आपको कहीं सारे विकल्प पर मिलेंगे।

और यही नहीं यदि आपके पास कोई एप्स है, जिसका आप मोनीटाइज करना चाहते हैं। तो उसे भी आप यहां पर जोड़ सकते हैं।

अब रही बात payout इंफॉर्मेशन ऑडियंस नेटवर्क में जोड़ने की ताकि आपका पैसा आपके अकाउंट में ट्रांसफर हो सके तो इसे हम अगले पोस्ट में जानेंगे।

अब आपको ऑडियंस नेटवर्क अकाउंट से बाहर आना है, और वापस अपने फेसबुक पेज, इंस्टेंट आर्टिकल, कॉन्फ़िगरेशन में आना है। और अब आपको यहां style विकल्प मैं logo सेट अप करना है।

(4) Styles

स्टाइल विकल्प के अंदर हम अपने फेसबुक पेज इंस्टेंट आर्टिकल का लेख font, बैकग्राउंड कलर या और भी बहुत कुछ जोड़ सकते हैं, या चेंज कर सकते हैं।

जैसे Wordpress के अंदर Amp पेज होते हैं, वैसे ही जब हम अपने फेसबुक पेज को instant आर्टिकल में बदलते हैं। तो हमारा पेज 1 Amp page की तरह काम करने लगता है, जिससे हमारे Article बहुत जल्दी ओपन हो जाते हैं।

तो यहां स्टाइल विकल्प में (+ Add Style) पर क्लिक करें, अब आपके सामने एक पेज ओपन होगा। जिसमें आपको कहीं सारे विकल्प पर मिलेंगे, अपने फेसबुक पेज इंस्टेंट आर्टिकल का लुक चेंज करने के लिए उसकी डिजाइन चेंज करने के लिए।

 तो आप चाहे तो यहां पर बहुत कुछ चेंज कर सकते हैं, अब आपको यहां पर सबसे पहले अपने पेज का लोगों सेट करना है।

Facebook page instant Article बनाए, ब्लॉगर पोस्ट को फेसबुक इंस्टेंट आर्टिकल में सेट अप कैसे करें, instant Article monetize करें, फेसबुक पेज से पैसे
 अपने इंस्टेंट आर्टिकल Page के लिए एक logo सेट अप करें, Facebook page instant Article Set up

लोगों की साइज 960px चौड़ाई और 62px हाइट होनी चाहिए, इससे कम या अधिक नहीं होनी चाहिए।

तो आप इस साइज का लोगो बनाएं, और उसे यहां लोगों विकल्प में लोगो चुने विकल्प पर क्लिक करके अपने पेज पर logo अपलोड करें। और फिर अपने इस लोगों फाइल को एक नाम दें, और (बनाएं) विकल्प पर क्लिक करके इसे सेव कर ले।

दोस्तों अब फेसबुक पेज पर इंस्टेंट आर्टिकल सेट अप करने की प्रोसेस पूरी हुई। हमने अपने फेसबुक पेज को ब्लॉग से कनेक्ट करके इंस्टेंट आर्टिकल सेट अप कर लिये है। और ऑडियंस नेटवर्क में भी साइन अप कर लिया है, ताकि हमारे इंस्टेंट आर्टिकल मोनेटाइज हो सके। और हम फेसबुक पेज के जरिए पैसे कमा सकें।

 तो दोस्तों हमें उम्मीद है, कि आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी और अगर पोस्ट पसंद आई है। तो इसे अपने दोस्तों में शेयर करें, ताकि आपके दोस्तों को भी इस पोस्ट के बारे में पता चल सके और हमें कमेंट करें, कि आपको हमारी यह पोस्ट कैसी लगी। यदि आपका कोई प्रश्न है, तो नीचे Comment बॉक्स में हमें बताएं।

टिप्पणियां

YouTube Channel Subscribe Now »
Facebook Page Following »

अब यहां पर खोजें