Mobile Phone से Ghar Baithe Paise कैसे कमाए

Mobile Phone Se Bhar Baithe Paise Kaise Kamaye?

सभी के दिमाग में यह सवाल जरूर आता हैं, कि क्या हम अपने एंड्रॉयड फोन से घर बैठे पैसे कमा सकते हैं जी हां आप घर बैठे पैसे कमा सकते हैं बस आपको थोड़ा सा दिमाग और थोड़ी सी मेहनत करने की जरूरत है।

यहां पर मैं आपको कुछ तरीके बताने वाला हूं जिनसे आप घर बैठे अपने मोबाइल फोन से पैसे कमा पाएंगे, वो भी बिल्कुल फ्री तो दोस्तों इस पोस्ट को लास्ट तक पढ़े और पढ़ने का आनंद लें।

Mobile Phone से Ghar Baithe Paise कैसे कमाए, इंटरनेट से पैैसा कैैैसे कमाए, महिलाएं घर बैठे पैसे कमाए, Mobile Phone Se Ghar Baithe paise Kamaye 2021

तो यहां पर जो मैं आपको पैसे कमाने के तरीके बताने वाला हूं उनमें से कुछ तरीकों से तो आप पहले दिन से ही पैसे कमाना शुरू कर देंगे, तो कुछ तरीकों से आप पहले दिन से पैसे कमाना शुरू नहीं कर सकते। उनमें आपको काफी मेहनत करनी होगी, फिर आप उनसे पैसे कमा पाएंगे, और आपकी मेहनत के हिसाब से आपको पैसा मिलेगा, कि आप कितनी मेहनत करते हैं, यहां पर नीचे में आपको पूरी डिटेल बाय डिटेल बताने वाला हूं।

यह सोचना भी गलत होगा, कि आप मोबाइल से लाखों रुपए महीने के कमा लेंगे। हां यहां पर जो मैं कुछ तरीके बताने वाला हूं उनसे आप लाखों कमा सकते हैं, लेकिन इनमें आपको काफी समय लग सकता है। और आपकी काफी मेहनत भी, इसीलिए अगर आप जल्दी लाखों कमाने की सोच रहे हैं, तो यह पोस्ट आपके लिए नहीं है। इसे अभी स्किप कर ले, क्योंकि यह पोस्ट उन लोगों के लिए है, जो मेहनत करना और धीरज रखना जानते हैं।

और हमारे बड़े बुजुर्ग और सभी कहते हैं जो मेहनत करता है, धीरज रखता है, वही 1 दिन आगे बढ़ता है। और उसे उसकी मेहनत का फल भी जरूर मिलता है। इसी के साथ आज इस पोस्ट में हम आगे बढ़ेंगे।

और हां कुछ तरीकों के बारे में जो मैं आपको बताने वाला हूं वह सॉफ्टवेयर है, जिन्हें बड़ी-बड़ी कंपनियों ने बनाया है। और उनमें से हमें भी कुछ हिसा दिया जाता है, उनको चलाने पर, शेयर करने पर या कुछ और तरीकों से तो यहा कुछ तरीके बिल्कुल ही अलग है, जो हर एक आदमी चाहता है। कि वह भी ऐसा बन सके, और अपने मोबाइल से या यूं कहे तो लैपटॉप या कंप्यूटर से ऑनलाइन घर बैठे पैसे कमा सकें।

यहां पर मैं आपको बड़े तरीके बताने वाला हूं, उनमें आपको काफी मेहनत करनी होगी, ऐसा नहीं कि आपने आज ही उन्हें खोला और कल से आप पैसा कमाने लग जाओगे।

जैसा कि हम जानते हैं, कि एक इंजीनियर या डॉक्टर बनने के लिए उसकी पढ़ाई करना जरूरी होता है। उसका नॉलेज होना जरूरी होता हैं, तभी हम डॉक्टर या एक अच्छे इंजीनियर बन सकते हैं। लेकिन यहां पर जो मैं आपको तरीके बताने वाला हूं, इनमें आपको ना इंजीनियर की पिढा़ई करनी है, ना ही डॉक्टर की बस आपको पढ़ना, लिखना आना चाहिए भलेे ही वो हिंदी हो या अंग्रेजी

तो चलिए जानते हैं, हम उन तरीकों के बारे में जिनके बारे में जानने के लिए आप उत्साहित हैं, और हम आपको बताने के लिए उत्साहित है।

मोबाइल फोन से घर बैठे पैसे कैसे कमाए

[1] पैसे ट्रांसफर करें और कूपन और इनाम पाए पैसे कमाए।

आज की इस डिजिटल दुनिया में हम मोबाइल से किसी के भी खाते में पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं, या करवा सकते हैं। और इसी के चलते अन्य एप्स कंपनियां होडा बुद्धि पर है, वह अपने ग्राहकों को अपने ऐप के जरिए पैसे ट्रांसफर करवाने के लिए या रिचार्ज करने के लिए या छोटे-मोटे अन्य काम करने के लिए जो वह पैसे ट्रांसफर करते हैं, रिचार्ज करते हैं उनके बदले उन्हें कमीशन मिलता है, जो एक अच्छी खासी इनकम है।

आज भी कहीं लोग हैं जो कीपैड के फोन चलाते हैं, या फिर जो एंड्रॉयड फोन चलाते हैं वह Google Pay, Paytm जैसे पैसे ट्रांसफर करने वाले एप्स नहीं चलाते हैं। और अगर आप ऐसे एप्स चलाते हैं, तो आप उनके मोबाइल में रिचार्ज कर सकते हैं। और जैसा आप रिचार्ज करेंगे, उसके हिसाब से आपको अच्छा खासा कमीशन मिल जाता है।

तो आप Google Pay और Paytm दोनों को गूगल प्ले स्टोर पर जाकर अपने डिवाइस में इंस्टॉल कर सकते हैं और अपने फोन में रिचार्ज करके या फिर किसी और के फोन में रिचार्ज करके या अपने दोस्तों को या फिर किसी को पैसे ट्रांसफर करके या फिर अगर आप कहीं से कुछ खरीदते हैं अपनी गाड़ी में पेट्रोल पंप सेेेे पेट्रोल भरवाते हैं, तो पेटीएम के जरिए पैसे ट्रांसफर करके या छोटे-मोटे अन्य काम करके कैशबैक कमा सकते हैं कूपन और इनाम जीत सकते हैं।

[2] बिजली का बिल भरो ऑनलाइन गिफ्ट या सामान खरीदो या अन्य काम करो और पैसे कमाओ।

आजकल सॉफ्टवेयर कंपनीयां कहीं अलग-अलग सॉफ्टवेयर बना रही है। इस डिजिटल की दुनिया में जिनकी मदद से आपको कहीं पर जाने की जरूरत नहीं है, और अब आप लग-भग सभी काम घर से ही कर सकते हैं।

पहले हर एक काम करने के लिए हमें अपने ऑफिस से छुट्टी लेनी होती थी, लेकिन अब ऐसा नहीं है। आप मोबाइल से अन्य काम कर सकते हैं, भले ही वह बिजली का बिल हो, पानी का बिल हो, किसी को रिचार्ज करना हो, अपना बीमा करवाना हो सब काम आप मोबाइल से बस कुछ मिनट में कर सकते हैं। कहीं पर भी जाने की जरूरत नहीं है।

और इससे आपका समय तो बचता है ही साथ ही आपको अच्छे पैसे भी मिल जाएंगे। और इस ऐप के बारे में मैं आपको नीचे लिंक भी दे दुंगा। और इसकी कुछ और विशेषताओं के बारे में जान लेते हैं, इससे आप अपने बिजली का, पानी का बिल वगैरह भरने पर भी आप 1,000 से 1,500 तक तो कमीशन बना ही सकते हैं।

और अगर आप अपने कस्बे, गांव में अन्य लोगों के बिजली के बिल, पानी के बिल, मोबाइल रिचार्ज वगैरह करते हैं। तो आप काफी अच्छी इनकम कर सकते हैं, महीने के 5 से 7 हजार बड़ी आसानी से कमा सकते हैं। क्योंकि मैं जिस ऐप के बारे में आपको बताने वाला हूं, यह काफी अच्छा कमीशन हमें देता है।

और साथ ही आपको कूपन भी देता है, जिनमें आप इनाम जीत सकते हैं। और हर कूपन में आपको 2000 तक का इनाम बोनस मिल सकता है, यह कूपन पर निर्भर करता है, और आपकी किस्मत पर कि उसमें कितना निकलेगा, या फिर कुछ भी नहीं निकलेगा।

और अगर आपके पास लैपटॉप या कंप्यूटर है, तो आप अपनी खुद की एक दुकान खोल कर भी यह काम कर सकते हैं, जिसमें छोटे-मोटे सामान या कुछ और रख सकते हैं, और साथ ही यह बिजली, पानी वगैरह का बिल भरने का काम कर सकते हैं। इससे आपको ना कोई पूछेगा कि आप यह कैसे करते हैं, और ना कोई झंझट इससे लोग आपकी तरफ आकर्षित भी होंगे, और आप प्रतिमाह के अच्छे खासे पैसे कमा पाएंगे।

और इस ऐप का नाम गिफ्ट कार्ड है।

इस ऐप से आप यह सब कुछ कर सकते हैं, और महीने के 6,000 से 10,000 हजार तक या इससे भी अधिक कमा सकते हैं।

2-1. गिफ्ट खरीदें या बेचे और कैशबैक कमाए।

2-2. प्रतिदिन दुनिया के विशिष्ट समाचार पढ़ सकते हैं गेम खेल सकते हैं मनोरंजनीय वीडियो देख सकते हैं, और कैशबैक कमा सकते हैं।

2-3. अपने दोस्तों को इनवाइट करें और जोड़ें और उनकी हर खरीद पर लाइफ टाइम 15% कैशबैक पाए।

2-4. गिफ्ट कार्ड के साथ जुड़कर काम करें इनके प्रोडक्ट शेयर करें और आपके शेयर किए गए प्रोडक्ट की हर खरीद पर अच्छा कमीशन पाएं और तकरीबन महीने के इस एप के हिसाब से 30,000 हजार तक कमाए।

2-5. अपने अन्य पसंदीदा स्टोर से कुछ भी खरीदें, और हर खरीद पर कैशबैक प्राप्त करें और पैसे कमाए।

2-6. मजेदार छवियां पोस्ट करें, अपने सोशल अकाउंट पर शेयर करें नए लोगों से मिले।

2-7. आप नए ऑफर को पूरा करने, राय साझा करने, खरीदारी करने, दोस्तों को आमंत्रित करने, कैप्चा हल करने, वीडियो देखने, मुक्त गेम खेलने पर भी घर बैठे पैसे कमा सकते हैं।

इसमें और भी बहुत कुछ है, जिसके बारे में आपको यह गिफ्ट कार्ड एप्स डाउनलोड करने पर पता चल जाएंगे।

लिंक:- अभी डाउनलोड करें

[3] पढ़ो, अपनी राय दो खेलो और पैसे कमाओ।

ऐसे आपको कहीं ऐप देखने को मिलेंगे, जो फर्जी है, जो आपको कहते हैं, कि हम आपको इतने पैसे देंगे। आप यहां से इस ऐप से इतने पैसे कमा सकते हैं, आप महीने के 25 से ₹30000 तक कमा सकते हैं। 

और एक ऐप से इतना कमाना बहुत मुश्किल है, अगर कोई कहे कि आपको कि आप गेम खेलकर, न्यूज पढ़कर, आर्टिकल शेयर करके इतने पैसे कमा सकते हैं। तो यह बिल्कुल गलत हैं। लेकिन हां बहुत से ऐप्स है, जिसमें आप गेम खेलकर, चैटिंग करके, वीडियो देखकर उनमें जो न्यूज़ वगैरह आती है। उनको पढ़कर पैसे कमा सकते हैं, लेकिन इतने नहीं।

ऐसे ऐप से आप सिर्फ महीने के 2000, या 2500, या 500, या 1000 इतने ही कमा सकते हैं। लेकिन इससे अधिक आपको कोई नहीं देगा। अगर कोई कहता है, तो वह बिल्कुल फर्जी है। क्योंकि ऐसे ऐप वाले खुद ऐडस् से पैसे कमा रहे हैं, तो यह आपको इतने पैसे कैसे देंगे। 

क्योंकि इनकी साइट पर जो wemedia authors पोस्ट लिखने का या अन्य काम करते हैं, उन्हें भी पेमेंट करना है और इनकी जो पार्टनर साइटें होती हैं उन्हें भी pamaint करना है, और अगर ये आपको सिर्फ ऐप युज करने के इतने अधिक पैसे देंगे। तो एक दिन इन सॉफ्टवेयर डेवलेेेेपर कंपनीयों को अपना यह काम बंद करना होगा और मजदूरी करके पेेेट भरना होगा।

और हां अगर कोई कंपनी आपको यह कह रही कि आप हमारे साथ काम करके महीने के 6,000 या 10,000 या 15000 तक कमा सकते हैं तो यह सही हो सकता है। 

लेकिन यह कभी सही नहीं हो सकता कि आप किसी न्यूज साइट या अन्य किसी साइट के पोस्ट पढ़कर वहां पर गेम खेल कर उनके आर्टिकल को शेयर करके आप महीने के 10 से 15,000 कमा सकते हैं यह बिल्कुल गलत है। ऐसी फर्जी साइटों पर विश्वास न करें।

अगर आप 6 से 10,000 हजार महिना कमाना चाहते हैं तो आपको उस साइट पर काम कर लेना चाहिए, वैसे बहुत सी साइट्स नहीं रखती है, तो कुछ साइटें हमें ऑथर्स के रूप में एक्सेप्ट कर सकती हैं। 

अगर हम अच्छे और शानदार आर्टिकल लिखें तो हमें अच्छी खासी कमाई दे सकती है। इस पोस्ट में एक साइट के बारे में बताने वाला हूं जिस पर आप वी मीडिया ऑथर्स के रूप में काम करके अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं। और साथ ही आप वहां पर आर्टिकल पढ़कर, उन्हें शेयर करके, गेम्स खेलकर दिन के 2 से ₹5 तक कमा सकते हैं।


यहां पर मैं आपको दो सॉफ्टवेयर के बारे में बताता हूं जिनमें से एक पर आप आर्टिकल पढ़कर, गेम खेलकर, और शेयर करके अपने दोस्तों को इनवाइट करके कॉइन कमा सकते हैं। और वही Coins दूसरे दिन आपके रुपए के थ्रू बदल जाते हैं। और ₹200 होने के बाद आप उन्हें पेटीएम के जरिए ट्रांसफर भी कर सकते हैं, अपने अकाउंट मैं, और इसमें आप wemedia मैं ज्वाइन करके आर्टिकल लिखकर पैसे कमा सकते हैं। 

और यह एप्स बिल्कुल सही है, इनको काफी सारी गूगल प्ले स्टोर पर समीक्षाएं और रेटिंग प्राप्त है इसीलिए मैं भी इस ऐप को यूज़ करता हूं।

• Rozdhan

इस ऐप का नाम रोजधन है शायद आपने इस एप्स के बारे में पहले कभी सुना होगा। यह एप्स बिल्कुल सही है, और अच्छी इनकम देने वाला एप्स है।

Mobile Phone से Ghar Baithe Paise कैसे कमाए, इंटरनेट से पैैसा कैैैसे कमाए, महिलाएं घर बैठे पैसे कमाए, Mobile Phone Se Ghar Baithe paise Kamaye 2021

इस ऐप में आपको यहां पर दिए गए आर्टिकल पढ़ने हैं, गेम्स खेलना है। और अपने दोस्तों को इनवाइट करना है। यहां पर और भी बहुत कुछ है, जो आपको इसमें मिलेगा और आपको यहां पर 250 कॉइन पर ₹1 मिलेगा, यानी अगर आप ऐसेे ऐप में 250 कॉइन इकट्ठा कर लेतेे हैं, तो वह कॉइन दूसरे दिन एक रुपए में बदल जाएंगे, अगर आप इससे अधिक करेंगे, तो भी दूसरे दिन वे रुपए में बदल जाएंगे।


और अपने किसी दोस्त को व्हाट्सएप पर अपने लिंक शेयर के जरिए इनवाइट करने पर और जब आपका दोस्त रोजधन एप को अपने डिवाइस में इंस्टॉल करके आपके द्वारा दिया गया प्रोमो कोड यूज करेगा, तो आपको 1500 कॉइन एक दोस्त के मिलेंगे।

यानी एक दोस्त को इनवाइट करने पर आपको ₹6 प्रति दोस्त पर मिलते हैं, जो काफी अच्छा है।

इस ऐप से तकरीबन आप 20 से ₹25 प्रतिदिन अपने दोस्तों को जोड़ कर आसानी से कमा सकते हैं, वैसे भी आप न्यूज़, गेम सब कुछ तो खेलते ही होंगे, तो आप इस एप्स में खेलिए और पढ़ें, ताकि आप खेल और आर्टिकल, न्यूज़ वगैरह के साथ-साथ पैसे भी कमा लें।

और इस एप्स की रेटिंग और समीक्षाएं देखेंगे, तो आपको विश्वास हो जाएगा कि यह एप्स बिल्कुल सही है। और रोजधन की तरफ से गूगल प्ले स्टोर पर एक वीडियो भी दिया गया है। जिसे देख कर आप और अच्छी तरह से समझ सकते हैं, और इस एप्स को बाद में अपने डिवाइस में इंस्टॉल कर सकते हैं।

और इस ऐप को इंस्टॉल करने के बाद आप जब साइन इन करेंगे, तो पहली बार मैं आपको ₹25 कैशबैक मिलेंगे। और मेरा यह इनवाइट कोड 0AH4OM डालने पर आपको ₹25 और कैशबैक मिल जाएंगे। यानी आपको साइन इन करने के ₹50 मिलते हैं। और  अपने किसी एक दोस्त को जोड़ने पर ₹6 आपको मिलते हैं। जो आपको 1500 कॉइन के रूप में मिलेंगे और दूसरे दिन वह ₹6 में परिवर्तित हो जाते हैं, और आपके रोजधन खाते में जुड़ जाते हैं।

जब आपके खाते में ₹200 हो जाएंगे, तो आप उसे पेटीएम के जरिए अपने खाते में ट्रांसफर करवा सकते हैं।

और इसके साथ ही इसमें हमें earning देने वाले गेम्स भी है और जिनमें जीतने वाले को ₹500 तक दिए जाते हैं। यहां पर अलग-अलग कॉन्टेस्ट है, जिसमें 500 किसी में 100 किसी में 200 ऐसे अलग-अलग कॉन्टेस्ट है, जिन्हें आप गेम खेलकर दे सकते हैं। और पैसे कमा सकते हैं।

और इसके साथ ही आप इस साइट के साथ मिलकर काम भी कर सकते हैं। जैसे वीमीडिया ऑथर्स यानी आप वीमीडिया में ज्वाइन करके आर्टिकल वगैरह लिख सकते हैं। और महीने की अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं। और जो अच्छे और अधिक आर्टिकल लिखता है, और उसका आर्टिकल काफी अच्छा वायरल होता है या उसके आर्टिकल पर अधिक व्यूज होते हैं, तो आप 1 हफ्ते में ₹3000 तक जीत सकते हैं, यहां पर ऐसे कंपटीशन होते रहते हैं।

लिंक:- अभी डाउनलोड करें

• गूगल विचार पुरस्कार

इस दुनिया में शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा, जिसने गूगल के बारे में नहीं सुना होगा। गूगल हमारे दुनिया की पहली सबसे बड़ी सर्च इंजन कंपनी है, जो लाखों लोगों को रोजगार भी देती है।

और इसी गूगल कंपनी का बनाया हुआ यह गूगल विचार पुरस्कार ऐप आपको काफी अच्छी इनकम दे सकता है।

Mobile Phone से Ghar Baithe Paise कैसे कमाए, इंटरनेट से पैैसा कैैैसे कमाए, महिलाएं घर बैठे पैसे कमाए, Mobile Phone Se Ghar Baithe paise Kamaye 2021

यहां पर आपको गूगल के द्वारा बनाए गए एप्स या फिर अपडेट के बारे में नोटिफिकेशन मिलेगा, उसमें आपको अपनी राय देनी है। और भी कहीं सारे छोटे-मोटे सवाल आपको पूछे जाएंगे, उनके जवाब देकर आप यहां से काफी अच्छे पैसे कमा सकते हैं।

इस एप से आप आपके विचार राय पर 3 से ₹30 तक कमा सकते हैं। और हफ्ते में आपको एक से दो बार ऐसे नोटिफिकेशन मिल जाते हैं, जिनके आप सही जवाब देकर अच्छे पैसे कमा सकते हैं।

लिंक:- अभी डाउनलोड करें

[4] खुद की वेबसाइट बनाएं लिखें और पैसे कमाए।

दोस्तों आजकल कौन नहीं चाहता कि वह ऑनलाइन आए, और वह जो लिखें गूगल पर दिखाई दे। लोग उसे पढ़े और उसके बदले उसे पैसे मिले।

जब आप गूगल पर कुछ सर्च करते हैं, और नतीजों पर क्लिक करते हैं। तो आप देखते हैं कि बहुत बड़े-बड़े आर्टिकल लिखे होते हैं। जिनमें कुछ जानकारियां वगैरह होती हैं, तो कुछ में शायरी, स्टेटस, फोटोस वगैरह अन्य चीजें होती है। यह कहां से आते हैं। वेबसाइट ब्लॉगिंग से आते हैं, जो लोग अपनी वेबसाइट पर डालते हैं। और उन्हें गूगल से क्रॉल करवाने के लिए समित करते हैं, ताकि लोगों उन्हें सर्च कर सके, और उनकी सामग्री तक पहुंच सके, और उन्हें इसके बदले पैसा मिल सके।

और वेबसाइट ब्लॉग हम कहीं प्लेटफार्म पर बना सकते हैं। जिसमें कुछ प्लेटफार्म फ्री है, तो कुछ प्लेटफार्म पैड है। जिस पर हम पैसे देकर पावरफुल वेबसाइट बना सकते हैं, तो कुछ प्लेटफॉर्म पर हम एक साधारण आर्टिकल लिखने के लिए ब्लॉग बना सकते हैं, जिस पर हम आर्टिकल लिख सकते हैं, और बाद में ऐडसेंस के लिए अप्लाई करके अप्रूवल पाकर अपने ब्लॉग से पैसे कमा सकते हैं।

ऐडसेंस क्या है?

ऐडसेंस आपके ब्लॉग पर जो आप सामग्री, कंटेंट वगैरा लिखेंगे बनाएंगे, उन पर ऐड दिखाएगा। और उन्हीं ऐड से आप पैसे कमा पाएंगे। बाकी आप पैसे नहीं कमा पाएंगे। वैसे कुछ और तरीके हैं, ब्लॉग पर बिना ऐड लगाए पैसे कमाने के लेकिन उनके बारे में हम बाद में कभी जान लेंगे विस्तार से।

यह मत समझ लेना कि आपने आज वेबसाइट बनाया और कल से आप पैसे कमाना लग जाएंगे। जैसा मैंने ऊपर पहले बता दिया था, कि कुछ तरीके में आपको ऐसे बताने वाला हूं, जिन पर आपको काफी मेहनत करनी होगी। और उन्हीं तरीकों से आप अनलिमिट पैसे कमा सकते हैं, यानी की पैसों की लिमिट नहीं है, आपकी मेहनत और एड्स के हिसाब से पैसे मिलते हैं। और कंट्री के हिसाब से भी मिलते हैं, कि कौनसी कंट्री में आपकी साइट आकर्षित हो रही है, और एड्स पर क्लिक हो रहे हैं।

बहुत से लोग तो इन्हीं ब्लॉगिंग से लाखो हजारों रुपए महीने के कमा रहे हैं, लेकिन उन्होंने भी पहले काफी मेहनत की और फिर उन्हें आज एक बड़ी सफलता मिली है।

ब्लॉग वेबसाइट कैसे बनाएं?

यहां पर में एक ब्लॉगर प्लेटफार्म के ऊपर फ्री वेबसाइट बनाने के बारे में जानकारी बता रहा हूं ब्लॉगर प्लेटफार्म पर आप बिल्कुल फ्री और एक सुंदर ब्लॉग बना सकते हैं। जिस पर आप आर्टिकल, स्टेटस, शायरी वगैरा न्यूज़ वगैरह जो भी आप करना चाहते हैं, वह कर सकते हैं। और समय आने पर अपने ब्लॉग पर ऐडसेंस का अप्रूवल पाकर उससे पैसे कमाना शुरू कर सकते हैं।

ब्लॉग पर वेबसाइट बनाने के बारे में आप यहां पर जाकर विस्तार से जान सकते हैं और एक सुंदर और ब्यूटीफुल ब्लॉग बना सकते हैं।

[5] युट्युब पर वीडियो डाले और पैसे कमाए।

क्या आपने कभी सोचा है, कि आप भी बाकी उन सभी युट्युबर्स की तरह यूट्यूब पर चैनल बना सकते हैं। और अपने वीडियो बनाकर अपलोड कर सकते हैं। और समय आने पर गूगल ऐडसेंस के लिए आवेदन करके पैसे कमाना शुरू कर सकते हैं। और यूट्यूब पैसे कमाने के मामले में काफी आगे हैं, काफी यूट्यूबर्स है जो महीने के लाखों रुपए यूट्यूब से कमा रहे हैं।

और पैसे कमाने के साथ-साथ आपकी एक अच्छी इमेज भी बन जाएगी, इस दुनिया में जिससे लोग आपको जानने और पहचानने लगेंगे।

और यूट्यूब से पैसे कमाना शुरू करने के लिए पहले आपको यूट्यूब पर चैनल बनाना होगा, और अच्छे-अच्छे वीडियो अपलोड करने होंगे। इसके बाद भी आपको 1,000 सब्सक्राइबर और 4,000 घंटों का वॉच टाइम पूरा करना होगा, फिर आपका चैनल मोनेटाइज हो जाएगा। और आप गूगल ऐडसेंस से पैसे कमाना शुरू कर देंगे।

यूट्यूब पर चैनल बनाने और अन्य जानकारी यूट्यूब से रिलेटेड आप नीचे दिए गए इन लिंक पर क्लिक करके जान सकते हैं।

यूट्यूब पोस्ट लिंकः " यूट्यूब पर अपना खुद का चैनल कैसे बनाएं "
YouTube पर अपने Videos अपलोड कैसे करें आसान स्टेप्स में "
यूट्यूब पर अपना लारी वीडियो कैसे बनाएं | लाइव अकाउंट कैसे बनाएं "
Youtube vedio के लिऐ custom thumbnail कैसे बनाएं "
youtube vedio पर फोटो कैसे लगाए, वीडियो पर थंबनेल कैसे लगाएं "
अपने YouTube videos में # Tag ऐड कैसे करें, #Tag का सही प्रयोग "
अपने वीडियो को यूट्यूब सर्च में सबसे आगे कैसे लाएं | यूट्यूब वीडियो "
अपने YouTube Channel पर Profile और Cover फोटो कैसे लगाएं "

तो ऊपर दिए गए इन सभी लिंक पर जाकर आप यूट्यूब के बारे में बहुत कुछ जान ही गए होंगे। कि आप यूट्यूब पर चैनल कैसे बना सकते हैं, वीडियो अपलोड कैसे कर सकते हैं, अपने चैनल पर लाइव कैसे आ सकते हैं, और भी बहुत कुछ जानकारी आप दिए गए लिंक पर जाकर जान ही गए होंगे।

तो दोस्तों आज की पोस्ट में बस इतना ही है। मैं कुछ और सॉफ्टवेयर और साइटों का पुष्टिकरण कर रहा हूं, कि कौनसी सॉफ्टवेयर या साइट्स है, जिस पर आप काम कर सकते हैं, या फिर आर्टिकल पढ़कर, गेम खेलकर या वीडियो बनाकर पैसे कमा सकते हैं। उनकी पुष्टि अभी मेरी तरफ से चल रही है।

अगर आप चाहते हैं कि मैं और ऐसे ही सॉफ्टवेयर्स और साइट के बारे में जल्दी से जल्दी एक और पोस्ट अपने इस ब्लॉग पर लिखूं, तो नीचे कमेंट करना ना भूलें।

और इस ब्लॉग पर आने वाली अगली नई पोस्टों के अपडेट ईमेल के जरिए पाने के लिए ऊपर दिए गए सदस्यता लें मैं अपनी ईमेल आईडी डालकर हमें सब्सक्राइब कर ले, ताकि आप नई पोस्ट का अपडेट अपने ईमेल बॉक्स में पा सकें।

और अपने दोस्तों को इस पोस्ट के बारे में जानकारी देने के लिए इसे अपने दोस्तों में शेयर करना ना भूले, धन्यवाद

Mobile Phone से Ghar Baithe Paise कैसे कमाए, इंटरनेट से पैैसा कैैैसे कमाए, महिलाएं घर बैठे पैसे कमाए, Mobile Phone Se Ghar Baithe paise Kamaye 2021

Comments



अब यहां पर खोजें

लोकप्रिय पोस्ट:

अनोखी सेटिंग एक हस्त मोबाइल स्क्रीन? Views 👁50.3k
Post Article लिखकर ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए? Views 👁39.2k
YouTube से पैसे कमाने के Best 3 तरीके? Views 👁35.9k
Mobile से Photo सुंदर बनाने के लिए 10 Best Apps? Views 👁29.8k
YouTube Channel के बारे में जानकारी? SEO Tips Views 👁24.4k
Automatic फोटो Background चेंज Online? Views 👁21.1k

YouTube Channel Subscribe Now »
Facebook Page Following »