Mobile Se Virus Delete Kaise Kare | 4 Best Application

Mobile Phone से वायरस डिलीट कैसे करें | 4 सर्वश्रेष्ठ वायरस एप्लिकेशन

नमस्कार दोस्तों एक बार फिर आपका स्वागत है हमारी प्यारी साइट SikhoinAll मैं, और आज की इस पोस्ट में हम जानने वाले हैं। कि "मोबाइल फोन का वायरस डिलीट कैसे करें" और मोबाइल को सुरक्षित और तेज कैसे रखते हैं। तो इस पोस्ट को लास्ट तक पढ़े, और पढ़ने का आनंद ले।

Mobile Phone से वायरस डिलीट कैसे करें - Android phone ke Virus delete/Hatane Ka Trika, mobile se virus kaise hataye, phone me/se virus kaise hataye

वो दिन थे, जब हम स्कूल जाते थे। और हमें यह भी पता नहीं था, कि मोबाइल को कैसे यूज़ किया जाता है। मोबाइल कैसे चलाते हैं, उसमें क्या-क्या होते हैं। क्या क्या नहीं, हमें तो यह भी पता नहीं था, कि मोबाइल में सिम और एसडी कार्ड वगैरह कैसे लगाते हैं।

लेकिन आजकल पढ़ने वाले लड़के और लड़कियों से लेकर सभी के पास छोटा-मोटा एंड्रॉयड फोन तो मिल ही जाता है। भले ही वह कीपैड का हो या फिर स्क्रीन टच का तो यहां पर जो हम बात करने वाले हैं। वह "स्क्रीन टच" एंड्राइड फोन के बारे में बात करने वाला है। कि उसमें से वायरस कैसे हटाए जाते हैं, और उसे सुरक्षित और तेज कैसे बनाएं। जिससे हमारा फोन जल्दी हैंग और ख़राब ना हो और एक लंबा सफर तय कर सके।

तो आजकल सभी के पास एंड्रॉयड फोन है। और उनकी यही प्रॉब्लम है, की मोबाइल फोन से वायरस डिलीट कैसे करते हैं। और मोबाइल को हैंग होने से कैसे बचाएं, उसे तेज और सुरक्षित कैसे रखें, वायरस क्या होता है, वायरस कैसे हमारे मोबाइल में प्रवेश करता है। इन सब के बारे में आज हम आपको बारीकी से बताएंगे, और उनका उपाय भी आज हम इस पोस्ट में बताएंगे।

और अगर आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आए तो इसे अपने दोस्तों में जरूर शेयर करें। ताकि आपके दोस्तों को भी इस काम में आने वाली पोस्ट के बारे में पता चल सके। और वह भी अपने एंड्रॉयड फोन को वायरस से बचा सके। उनके उपाय के बारे में जान सकें, और अपने फोन को एक लंबा सफर तय करवाने में उनकी मदद हो सके, तो दोस्तों चलिए जानते हैं।

वायरस क्या है, यह मोबाइल में कैसे आते हैं?

मोबाइल यूज करने से सॉफ्टवेयर का अधिक उपयोग करने से और कोई अनजान सॉफ्टवेयर अपने फोन में इंस्टॉल करने से हमारे फोन में वायरस जमा होने लगते हैं। जो हमारे फोन को काफी हैवी बना देते हैं, और फोन को अस्वस्थ कर देते हैं। जिससे फोन ठीक से चल नहीं पाता है।

और हमें फेसबुक, टि्वटर, इंस्टाग्राम या फिर गूगल या यूट्यूब पर सर्च करते हैं या फिर कुछ चलाते समय भी काफी परेशानी होती है। इन्ही वायरस के कारण और "वायरस एक ट्रैश KB है। जो इंटरनेट यूज करते समय या बिना इंटरनेट के यह वायरस हमारे फोन में जमा हो सकते हैं। जब हम फोन को अधिक से अधिक यूज़ करते हैं, तो बहुत अधिक मात्रा में यह वायरस ट्रैश केबी हमारे फोन में इक्ट्ठा होने लगती है।

तो क्या करें फोन को चलाना बंद कर दे नहीं फोन आप चलाइऐ, बस यहां पर मैं आपको जो स्टेप्स और उपाय बताने वाला हूं, उनको सही से फॉलो करना ना हैं। और अपने फोन को वायरस से मुक्त रखना है, वायरस हटाते रहना है, और अपने मोबाइल फोन को तेज और सुरक्षित बनाना है।

मैंने एक पोस्ट लिखी है अपने ब्लॉग पर जिसमें मैंने मोबाइल की एक ऐसी सेटिंग के बारे में बताया है, जिन्हें ऑन करने पर हमारे फोन में खराब एप्लीकेशन के बारे में नोटिफिकेशन मिलता है। और हम हमारी निजी सुरक्षा कर सके।

क्या है कि जब हम कुछ खराब एप्लीकेशन को अपने एंड्रॉयड फोन में इंस्टॉल कर लेते हैं तो वह ठीक से चलते नहीं है, उनमें वायरस होते हैं या फिर उनमें हमारी नीजी जानकारी चुराने वाले जैसे खतरे होते हैं। जैसे कार्ड, फोन नंबर, नाम, ईमेल, पता एड्रेस आदि चुराया जा सकता है। उनके बारे में आपको नोटिफिकेशन मिल सकती है। उन सेटिंग्स को ऑन करने के बाद और उन सेटिंग के बारे में आप यहां पर जाकर जान सकते हैं।

बहुत से लोग हैं जो अपने मोबाइल सिस्टम अपडेट के बारे में नहीं जानते हैं, या फिर उस पर ध्यान नहीं देते हैं। जी हां दोस्तों हमारे फोन को अपडेट करना बहुत जरूरी होता है, आजकल के नए एंड्रॉयड फोन मैं नई टेक्नोलॉजी उपलब्ध है। जैसे मोबाइल एप्स, सॉफ्टवेयर अपडेट होते हैं, वैसे ही मोबाइल भी अपडेट होते हैं। उनमें अपडेट के जरिए नई-नई चीजें और नये सिस्टम आ जाते हैं। जिन्हें सिस्टम अपडेट के जरिए कंपनी सभी मोबाइल फोन में प्रोवाइड करवाती है। अपने फोन के लिए ताकि उनके फोन उनके ग्राहकों को और अधिक पसंद आ सके, और ग्राहक उनके फोन की तरफ और अधिक आकर्षित हो सकें।

और जब आपके फोन में मेमोरी की मात्रा काफी अधिक भर जाती है, या फिर जब कंपनी नया अपडेट देती है। तो वह अपडेट कहीं तरीकों का होता है, जैसे आपके वॉलपेपर, सिस्टम नेवीगेशन, नोटिफिकेशन, सॉफ्टवेयर्स अन्य चीजों के लिए होता है। और साथ ही आपकी मोबाइल स्टोरेंज के लिए भी होता है, जो मोबाइल फोन में  जगह खाली करता है और स्टोरेज को ओर अधिक बढा़ता हैं।

मोबाइल फोन हैंग अधिक से अधिक फोन स्टोरेज भर जाने के कारण भी होता है। और मोबाइल स्टोरेज फोन अधिक उपयोग होने के कारण भर्ती हैं, जब हम फोन को अधिक से अधिक उपयोग करते हैं। इंटरनेट चलाते हैं, सोशल मीडिया साइट एप्स सॉफ्टवेयर, गेम अन्य चलाते हैं। तो हमारे मोबाइल स्टोरेज मेमोरी जल्दी से भर जाती है। जिसे हम वायरस केबी कहते हैं, और फोन को तेज रखने के लिए उसे हटाना काफी जरूरी होता है। नहीं तो हमारा फोन काफी स्लो मोशन में चलने लगता है।

और इसके लिए भी कंपनी अन्य सभी फोनों में वायरस केबी हटाने ओर वायरस स्कैन करने के लिए एक सॉफ्टवेयर प्रदान करती है। हर एंड्रॉयड फोन में लेकिन कुछ एंड्रॉयड फोन ऐसे अभी भी है, जिनमें वह ऐप कंपनी की तरफ से प्रोवाइड नहीं किया जाता है। फिर हमें गूगल प्ले स्टोर से कोई एंटीवायरस क्लीनर एप्स लेना होता है। जो हमारे फोन में भरी हुई मेमोरी को साफ करता है, फोन में जगह बनाता है। ताकि हमारा फोन अधिक कुशलता से और सुरक्षित तेजी से चल सके।

और अगर आपके फोन में कंपनी की तरफ से वायरस केबी हटाने वाला एप प्रोवाइड नहीं किया गया तो यहां पर मैं आपको 4 शानदार सॉफ्टवेयर के बारे में बताने वाला हूं। जो आपके फोन को सुरक्षित और तेज रखेंगे। साथ ही फोन को ठंडा, फोन की मेमोरी खाली करने में और धन्य तरीकों से आपके काम आने वाले हैं। 

यह काफी अच्छे ऐप्स है, इनको गूगल प्ले स्टोर पर काफी अच्छी रेटिंग ओर समीक्षाएं प्राप्त है, और इन एप्स के बारे में मैं आपको डिटेल में नीचे बताने जा रहा हूं। इनकी विशेषताएं ध्यान से पढ़ें, और फिर चुने कि आपको अपने फोन के लिए कौनसा सॉफ्टवेयर पसंद आता है। वैसे यह सभी सॉफ्टवेयर काफी अच्छे हैं। आपको जो अच्छा लगे, वह अपने फोन के लिए चुन ले।

यह भी पढ़ें: मोबाइल फोन हैंग क्यों होते है इनके हैंग होने के पीछे क्या कारण है "
एंड्रॉयड फोन से बेस्ट सेल्फी लेने के दो शानदार ऐप्स के बारे में जाने "
मोबाइल फोन से फोटो का बैकग्राउंड कट और चेंज कैसे करते हैं "

mobile ke virus kaise delete kare - Phone Se Virus Kaise Hataye

[1] Files By Google

Files By Google के तो आपने काफी सारे विज्ञापन देखे होंगे। लेकिन शायद आपने इसे इंस्टॉल करके या फिर इसके बारे में ठीक से जाना नहीं होगा। यह ऐप हमारे फोन के लिए काफी लाभदायक होता है, यह हमारे फोन को तेज और सुरक्षित रखता है। फोन में फाइलें प्रबंधित करता है और जगह खाली करता है।

और भी बहुत सारे काम है, जो यह ऐप आपके फोन के लिए बस कुछ क्लिक में कर लेता है। और यह ऐप आपको गूगल प्ले स्टोर पर कुछ इस तरह का दिखाई देता है।

Mobile Phone से वायरस डिलीट कैसे करें - Android phone ke Virus delete/Hatane Ka Trika, mobile se virus kaise hataye, phone me/se virus kaise hataye

और चलिए अब हम इस ऐप की कुछ विशेषताओं के बारे में जान लेते हैं, जिनसे आप यह जान पाएंगे कि आपके लिए यह एप्स कैसा रहेगा।

एप्स विशेषताएं

Files by Google फ़ाइलें प्रबंधित करने वाला ऐप्‍लिकेशन है जो इन चीज़ों में आपकी मदद करता है।

• जगह खाली करने से जुड़े सुझावों के ज़रिए कुछ सेकंड में जगह खाली करें।

• खोज और आसान ब्राउज़िंग के ज़रिए फ़ाइलें तेज़ी से ढूंढें।

• तेज़ी से और इंटरनेट डेटा के बिना अपने दोस्तों या दूसरों के साथ फ़ाइलें ऑफ़लाइन शेयर करें।

• अपने डिवाइस पर जगह बचाने के लिए क्‍लाउड में फ़ाइलों का बैक अप लें।

ज़्यादा जगह खाली करें:
कुछ ही टैप करके, आप पहले से ज़्यादा तेज़ी से और आसानी से जगह खाली कर सकते हैं चैट ऐप्‍लिकेशन से पुरानी फ़ोटो और मीम मिटाएं, डुप्‍लीकेट फ़ाइलें हटाएं, इस्‍तेमाल नहीं किए गए ऐप्‍लिकेशन हमेशा के लिए मिटाएं, अपना संचय और दूसरी कई चीज़ें हटाएं।

अपना स्‍टोरेज देखें:
Files का इस्‍तेमाल करके देखें, कि आपके फ़ोन और एसडी कार्ड में कितनी खाली जगह बची है। सीधे ऐप्‍लिकेशन से ही अपने फ़ोन का स्‍टोरेज खाली करने के लिए फ़ाइलों को किसी एसडी कार्ड में आसानी से ट्रांसफ़र करें। या फिर अपने फ़ोन में ज़्यादा जगह पाने के लिए इंटीग्रेटेड फ़ाइल क्‍लीनर का इस्‍तेमाल करें।

सभी नियंत्रण अपने पास रखें:
आपको हमेशा पता होगा, कि आप क्या चीज़ मिटा रहे हैं, हम उसे मुश्‍किल शब्‍दों और वाक्‍यों के पीछे छिपाएंगे नहीं। सिर्फ़ वही चीज़ चुनें जिसे आप हटाना चाहते हैं, और बाकी चीज़ें वैसी ही रहने दें। फ़ोटो, वीडियो और फ़ाइलें आपकी ही हैं, इसलिए उन पर आपका ही नियंत्रण है।

अपने फ़ोन का परफ़ॉर्मेंस तेज़ करें:
Files का इस्‍तेमाल करके ज़रूरी मेमोरी बनाए रखें, ताकि आपका फ़ोन अच्‍छे से चलता रहे। समय-समय पर, आपको जंक या कुछ समय के लिए रखी फ़ाइलें हटाने का संकेत मिलता रहेगा, जिससे आपको जल्‍दी से ज़्यादा जगह पाने में मदद मिलेगी।

फ़ाइलें तेज़ी से ढूंढें:
अपने फ़ोन पर मौजूद फ़ोटो, वीडियो और दस्‍तावेज़ों को खोजने का समय बचाएं। Files में फ़ोल्‍डर की बजाय फ़िल्‍टर इस्‍तेमाल किए जाते हैं, इसलिए आपकी सामग्री ज़्यादा सहज तरीके से व्‍यवस्‍थित होती है। Files by Google ऐसा फ़ाइल प्रबंधक और स्‍टोरेज ब्राउज़र है, जो उस चीज़ को तेज़ी से ढूंढने में आपकी मदद करता है जो आपको चाहिए।

फ़ाइलें आसानी से प्रबंधित करेंः
अपनी फ़ाइलें खोजें या फिर श्रेणियों और फ़िल्‍टरों के ज़रिए उन तक आसानी से नेविगेट करें। कोई भी फ़ाइल देखें, मिटाएं, जगह बदलें, नाम बदलें या शेयर करें। फ़ाइल के आकार के हिसाब से क्रमित करते हुए यह समझें कि किस चीज़ से जगह कम हो रही है। अपने सभी GIF ब्राउज़ करें। अपने पिछले हफ़्ते डाउनलोड किये हुए वीडियो ढूंढें और शेयर करें। यह सब कुछ एक ही टैप में करें।

फ़ाइलें ऑफ़लाइन शेयर करेंः
अपने आस-पास के जिन लोगों के पास यह ऐप्‍लिकेशन है, उनके साथ अपनी तस्‍वीरें, वीडियो, दस्‍तावेज़ या ऐप्‍लिकेशन शेयर करें। 480 Mbps तक जितनी तेज़ गति के चलते, यह तेज़ है, मुफ़्त है और इसमें इंटरनेट की भी ज़रूरत नहीं पड़ती, इसलिए इसमें मोबाइल डेटा खर्च नहीं होता। बस अपने फ़ोन को आस-पास मौजूद किसी भी व्‍यक्‍ति से शेयर करें, जिसके पास Files ऐप्‍लिकेशन है।

सुरक्षित की गई फ़ाइल शेयरिंगः
Files की ऑफ़लाइन फ़ाइल शेयरिंग WPA2 एन्‍क्रिप्‍शन के ज़रिए सुरक्षित होती है, जिससे ज़्यादा सुरक्षित फ़ाइल ट्रांसफ़र की सुविधा मिलती है। Files ऐप्‍लिकेशन में सुरक्षित किए गए और सीधे तेज़ वाई-फ़ाई ऐप्‍लिकेशन सेट अप करने के लिए ब्‍लूटूथ का इस्‍तेमाल किया जाता है, ताकि आप कुछ ही सेकंड में ऐप्‍लिकेशन APK या बड़ी फ़ाइलें ट्रांसफ़र कर सकें, अपने दोस्‍तों को वीडियो या तस्‍वीरें भेज सकें।

सुरक्षित और आसान.फ़ाइलों का क्‍लाउड में बैकअप लें:
अगर आप कोई फ़ाइल हमेशा के लिए रखना चाहते हैं, तो उसे Files मेन्‍यू से चुनें और 'Google डिस्‍क' या किसी भी दूसरे क्‍लाउड स्‍टोरेज ऐप्‍लिकेशन में उसका बैक अप लें। अपने फ़ोन में जगह का इस्‍तेमाल किए बिना उन्‍हें हमेशा के लिए सेव करें।

फ़ाइलों का एसडी कार्ड में बैकअप लें:
अगर आपके फ़ोन पर जगह खत्‍म हो जाती है, तो बस बड़ी फ़ाइलें या वीडियो अपने एसडी कार्ड में ट्रांसफ़र कर लें। कुछ ही क्‍लिक में, आप अपने फ़ोन में जगह खाली कर सकते हैं और एसडी कार्ड का भरपूर इस्‍तेमाल करें। इससे आपके पास अंदरूनी जगह खाली रहती है और आपका फ़ोन तेज़ी से काम करता है।

कुशल, असरदार स्‍टोरेज प्रबंधनः
Files ऐप्‍लिकेशन को आपके फ़ोन पर 10एमबी से भी कम जगह लगती है। इसमें आपके फ़ोन के परफ़ॉर्मेंस पर असर डालने वाला कोई भी मैलवेयर या ब्‍लोटवेयर नहीं है।

तो दोस्तों इस ऐप की विशेषताओं को देखकर आप समझ ही गए होंगे, कि ऐप्स आपके कॉफी काम में आने वाला है। आपके फोन को तेज और सुरक्षित बनाएगा, और इस एप्स को डाउनलोड करने के लिए यहां डाउनलोड करें पर क्लिक करें, और सीधे गूगल प्ले स्टोर पर जाकर इस एप्स को अपने डिवाइस में इंस्टॉल करें।

[2] Clean Master - Space Cleaner & Antivirus

आपने क्लीन मास्टर वायरस की सफाई करने वाले ऐसे एप्स के बारे में काफी बार सुना होगा। और शायद आपने इस ऐप के बारे में भी कभी जाना होगा। या फिर इसे देखा होगा। यह काफी खास हैं इसे गूगल प्ले स्टोर पर काफी अच्छी रेटिंग और समीक्षाएं भी प्राप्त है।

यह आपके चल रहे हैं धीमी गति के फोन को तेज गति प्रदान करेगा, उसमें जो मेलेवेयर, वायरस वगैरह होंगे, उन्हें भी साफ करेगा और आपके फोन को ठंडा और सुरक्षित भी रखेगा।

क्लीन मास्टर, एंड्रॉइड डिवाइसों के लिए स्पेस क्लीनर और एंटीवायरस के साथ अनुकूलन उपकरण, आपके फोन को वायरस से साफ और सुरक्षित रखने में मदद करता है। क्लीन मास्टर आपके फोन के प्रदर्शन को बेहतर बनाने के लिए स्पेस और रैम को भी फ्री करता है। अब अपने शीघ्र फोन का आनंद लें। और यह एप्स आपको गूगल प्ले स्टोर पर कुछ इस तरह से देखने को मिलता है।

Mobile Phone से वायरस डिलीट कैसे करें - Android phone ke Virus delete/Hatane Ka Trika, mobile se virus kaise hataye, phone me/se virus kaise hataye

चलिए अब हम इस एप्स की विशेषताओं के बारे में जान लेते हैं, कि इस एप्स में कौन सी खास विशेषताएं हैं। जो आपके फोन के लिए काफी लाभदायक होंगी, और आप उनसे सहमत होंगे।

स्वच्छ मास्टर कुंजी कार्य:
एंटीवायरस जंक क्लीनर, (जून फिल्में) क्लीन मास्टर रद्दी, अवशिष्ट और कैश फ़ाइलों को हटाकर आपके भंडारण स्थान को मुक्त करने में मदद करता है। जो आपके फोन को धीमा कर देता है। हमारे पेशेवर क्लीनर के साथ, आप गलत फ़ाइलों को हटाने के बारे में चिंता किए बिना सोशल ऐप से कैश डेटा को साफ करने से बहुत अधिक स्थान मुक्त कर सकते हैं।

🛸 मुक्त विश्लेषणसभी: एप्लिकेशन (पूर्व-स्थापित या नहीं) पर वायरस के लिए स्कैन, आपके फ़ोन को वायरस, ट्रोजन से सुरक्षित रखने के लिए वायरस को हटाता है, और क्लीन मास्टर के मुफ्त एंटीवायरस इंजन के साथ आपकी गोपनीयता की सुरक्षा भी करता है।

🌟 वाईफाई सुरक्षा: स्वच्छ मास्टर ने नकली सुरक्षा और अनधिकृत कनेक्शन का पता लगाने के लिए वाईफाई सुरक्षा सुविधा को जोड़ा हैं। अपने फोन को असुरक्षित सार्वजनिक वाईफाई से सुरक्षित रखें।

🚀 बूस्ट मोबाइलः एक टैप बूस्ट रैम को फ्री करके फोन को गति देने में मदद करता है। अपने मोबाइल को बढ़ावा देने के बाद, आप यह देखने के लिए एक गति परीक्षण चला सकते हैं, कि यह कितना तेज है।

⚡ बैटरी सेवरः क्लीन मास्टर बैटरी पावर को बचाने और चलने वाले ऐप्स को हाइबरनेट करके बैटरी लाइफ को बढ़ाने में मदद करता है।

🎮 गेम मास्टरः गेम मास्टर के साथ, आप अपने गेम को प्रबंधित कर सकते हैं, गेम की लोडिंग गति में तेजी ला सकते हैं, और यहां अधिक मजेदार गेम पा सकते हैं। अन्य अनुकूलन सुविधाएँ।

☆ चार्ज मास्टरः ओवरचार्जिंग को रोकता है, चार्ज करते समय चार्जिंग स्टेटस और एप्लिकेशन संदेश प्रदर्शित करता है।
☆ APPLOCK: AppLock पिन या पैटर्न के साथ आपकी ऐप गोपनीयता को सुरक्षित रखता है।

Google Play पर दुनिया का प्रमुख स्पेस क्लीनर और एंटीवायरस ऐप क्लीन मास्टर। हमने स्वच्छ मास्टर को अधिक स्मार्ट और सुविधाजनक बनाने के लिए कुछ शक्तिशाली सुविधाएँ जोड़ीं। इन सुविधाओं के लिए अतिरिक्त फ़ोन अनुमतियों की आवश्यकता होगी।

तो दोस्तों यह ऐप भी आपके एंड्रॉयड फोन के लिए काफी अच्छा साबित होने वाला है। इसकी इन खास विशेषताओं के बारे में जानकर आप समझ ही गए होंगे, कि एप्स कितना पावरफुल और शक्तिशाली है। और इस एप्स को डाउनलोड करने के लिए यहां इंस्टॉल करें पर क्लिक करें, और सीधे गूगल प्ले स्टोर पर जाकर इस एप्स को अपने डिवाइस में इंस्टॉल करें।

[3] Nox Security - Antivirus, Clean Virus, Booster

नॉक्स सिक्योरिटी एक फ्री सिक्योरिटी और एंटीवायरस ऐप है, जिसमें एंड्रॉइड डिवाइसों पर फ्री वायरस क्लीनर, वाईफाई सिक्योरिटी, मैसेज सिक्योरिटी, नोटिफिकेशन ब्लॉकर, एपलॉकर, कॉल ब्लॉकर, फाइल इनक्रिप्शन आदि होता है। और यह एप्स पूरी तरह से निजी और सुरक्षित है। इससे आप अपने किसी भी ऐप को पैटर्न के जरिए लॉक भी कर पाएंगे, जिससे कोई और आपकी निजी जानकारी को न देख पाए और साथ ही आप के फोन से वायरस मेलेवेयर भी हटाएगा।

तो यह Apps भी आपके लिए काफी लाभदायक साबित होने वाला है, और यह एप्स गूगल प्ले स्टोर पर आपको कुछ इस तरह से दिखाई देगा।

Mobile Phone से वायरस डिलीट कैसे करें - Android phone ke Virus delete/Hatane Ka Trika, mobile se virus kaise hataye, phone me/se virus kaise hataye

और चलिए अब हम इस ऐप की सभी विशेषताओं के बारे में विस्तार से जान लेते हैं। ताकि आप यह चुन सके, कि आपको यह ऐप अपने डिवाइस में इंस्टॉल करना चाहिए या फिर नहीं।

आपके NOX सुरक्षा फीचर्सः

💀FREE वायरस क्लीनर: आपके मोबाइल को वायरस और मैलवेयर से बचा कर रखता हैं।

📲 EepMessage Security: दूसरों को अपनी सूचना पूर्वावलोकन देखने से रोकें।

🔕नोटिफिकेशन ब्लॉकर: बेकार नोटिफिकेशन को ब्लॉक करें।

🔐Applocker: ऐप्स को संरक्षित करें और गोपनीयता की रक्षा करें।

🧐 वाईफाई सुरक्षा: किसी भी नेटवर्क के हमलों से अपने डिवाइस को सुरक्षित रखें।

📞 कोई भी गड़बड़ी: स्पैम और अवांछित कॉल को प्रभावी ढंग से ब्लॉक न करें।

🔋With बैटरी सेवर: केवल एक टैप से पावर-ड्रेनिंग ऐप्स बंद करें।

🚀जंक क्लीनर: फ्रीज करें और अधिक स्टोरेज स्पेस पाएं And अपने मोबाइल को वायरस और मालवेयर से बचाएं।

Nox Security आपके मोबाइल के लिए सर्वोत्तम सुरक्षा प्रदान करता है, और मैलवेयर से बचाता है। जिसमें वायरस, स्पाईवेयर, रूटकिट, हैकर्स और ऑनलाइन धोखाधड़ी और बहुत कुछ शामिल हैं। यह आपको वायरस को साफ करने में मदद कर सकता है, और आपकी गोपनीयता फ़ाइलों की सुरक्षा भी कर सकता है। और इसे अधिक सुरक्षित बना सकता है।

Block कष्टप्रद बेकार सूचनाएँः
Nox Security एक शक्तिशाली और कुशल सूचना अवरोधक और प्रबंधक प्रदान करता है। जंक नोटिफिकेशन को धक्का देने वाले ऐप्स को ब्लैकलिस्ट करके अपने फोन को जाम होने से रोकने और धीमा करने के लिए अब आप नोटिफिकेशन ब्लॉकर का उपयोग कर सकते हैं। यह आपके फोन को परेशान होने से बचाएगा और आपके नोटिफिकेशन बार को स्पष्ट कर देगा।

📲 Message सुरक्षाः
क्या आप कभी-कभी दूसरों द्वारा पेश किए गए अपने गोपनीयता संदेश के बारे में चिंतित हैं? Nox Security की मैसेज सिक्योरिटी के साथ, मैसेज सिक्योरिटी फंक्शन खोलते ही आप दूसरों को अपने नोटिफिकेशन प्रीव्यू को देखने से रोकने में मदद कर सकते हैं। बस Nox Security, स्वच्छ वायरस स्थापित करें और दूसरों द्वारा अधिसूचना पूर्वावलोकन से दूर रहें।

कबाड़ क्लीनर और मेमोरी बूस्टर के साथ अधिक भंडारण स्थान को मुक्त करेंः
जंक क्लीनर जंक को साफ कर सकता है, जिसमें सिस्टम कैश, ऐप्स कैश, बेकार एपके, अवशिष्ट फाइलें, एडी कैश शामिल हैं। नोक्स सुरक्षा में मेमोरी बूस्टर भी है, मेमोरी को फ्री करें और एक साधारण टैप से अपने डिवाइस की गति को बढ़ाएं।

📞 अवांछित कॉल को ब्लॉक करेंः
यदि आप पहले से ही कॉलिंग, स्पैम और रॉबोकॉल्स जैसी कष्टप्रद कॉल से थक चुके हैं। तो नॉक्स सुरक्षा आपकी अच्छी पसंद होगी। केवल एक चीज जो आपको करने की ज़रूरत है वह है अनचाहे नंबरों को ब्लॉक लिस्ट में जोड़ना या आसानी से एक टैप से आपके कॉन्टैक्ट्स में कॉल्स को ब्लॉक न करना।

🔐 प्रोटेक्ट एप्स और एपलॉकर के साथ प्राइवेसी की रक्षा करेंः
Nox Security सभी एंड्रॉइड ऐप को लॉक कर सकता है और पैटर्न लॉक और नंबर लॉक द्वारा आपके फोन को प्राइवेसी प्रोटेक्शन दे सकता है। आप इसका उपयोग अपने निजी ऐप्स और निजी फ़ाइलों को लॉक करने और दूसरों द्वारा खोले या देखे जाने से दूर रखने के लिए कर सकते हैं।

विरोधी चोरी सुविधाओं के लिएः
Real-time सुरक्षा न केवल नॉक्स सिक्योरिटी को डिवाइस स्कैनिंग, मैलवेयर से सुरक्षा जैसी बुनियादी सुविधाएँ मिलती हैं, बल्कि यह वास्तविक समय के डिवाइस की निगरानी कर सकता है।  रीयल-टाइम सुरक्षा मैलवेयर, वायरस, एडवेयर, स्पाईवेयर, फ़िशिंग, रूटकिट्स और बैंकर ट्रोजन से बचाता है।

🧐 नेटवर्क जांच और सुरक्षा जांचः
वाईफ़ाई सुरक्षा के साथ, नोक्स सुरक्षा आपके डिवाइस को किसी भी नेटवर्क के हमलों से पूरी तरह से सुरक्षित कर सकती है। वाईफ़ाई सुरक्षा यह जांचने में मदद करेगी कि आप जिस वाईफाई से कनेक्ट कर रहे हैं, वह सुरक्षित है या नहीं। यह उस समय आपकी व्यक्तिगत जानकारी की भी सुरक्षा करेगा, जब आप इंटरनेट पर सर्फिंग कर रहे हैं।

बैटरी सेवर के साथ पावर-ड्रेनिंग ऐप्स रोकेंः
बैटरी सेवर के साथ, Nox Security आपको बैटरी जीवन का विस्तार करने और पृष्ठभूमि में चलने वाले निष्क्रिय अनुप्रयोगों को बंद करने में मदद कर सकता है। यह बिजली की खपत करने वाले ऐप्स को रोककर और बैटरी की स्थिति की निगरानी करके अपनी बैटरी को स्वस्थ रखने का सबसे सरल तरीका है।

Nox Security आपकी जानकारी को सुरक्षित रखेगा और इसे गोपनीयता और कुकीज़ नीति द्वारा किसी और के साथ साझा नहीं करेगा। और इस ऐप को अपने एंड्रॉयड डिवाइस में इंस्टॉल करने के लिए यहां पर डाउनलोड करें पर क्लिक करें और सीधे गूगल प्ले स्टोर पर जाकर इस एप्स को अपने डिवाइस में इंस्टॉल करें और अपने फोन को सुरक्षित और तेज बनाएं।

[4] 360 Security - Antivirus, Cleaner ,Booster

वैसे आपने इस एप्स के बारे में तो काफी सुना भी होगा या फिर आपने इसे यूज भी किया होगा। मेरी तरफ से एप्स फोन के लिए काफी अच्छा है, ऐप्स आपके फोन को ठंडा भी रखता है। और बैटरी सेवर, वायरस मेलेवेयर भी हटाता है, और आपके फोन को सुरक्षित और तेज रखता है।

और इसे भी काफी सारी रेटिंग को समीक्षाएं प्राप्त है जिन्हें आप प्ले स्टोर पर जाकर देख सकते हैं। और यह ऐप गूगल प्ले स्टोर पर आपको कुछ इस तरह से दिखाई देता है।

Mobile Phone से वायरस डिलीट कैसे करें - Android phone ke Virus delete/Hatane Ka Trika, mobile se virus kaise hataye, phone me/se virus kaise hataye

तो चलिए अब हम इस ऐप्स की कुछ अच्छी विशेषताओं के बारे में जान लेते हैं, जिन्हें जानना आपके लिए जरूरी है। ताकि आप यह चुन सके, कि इस ऐप को क्यों आपके एंड्रॉयड डिवाइस में इंस्टॉल करना चाहिए।

सम्पूर्ण रुप से काम करते क्लीनरः
सबसे विस्तृत सिस्टम स्कैन के साथ सम्पूर्ण से आप के डिवाइस की सफ़ाई करता है, जो ‘बिग डेट’ की उपाय से समझदारी सा पहचान करता है और छोड़ता है। जो डेट केवल आप को नहीं चाहिए, जिससे आप भंडार करने का स्थान बढ़ाते हैं।

गोपनीयता & ऐप लॉकः
डिवाइस डेटा रोकता है जैसे ऐप, एसएमएस, फोटो एलबम, और अन्य महत्वपूर्ण और निजी दस्तावेजों को गलत हाथों में पड़ने से रोकता है।

उपयोगकर्ता-अनुकूल ऐप प्रबंधकः
आपके डिवाइस के भंडारण को प्रबंधित करता है जिससे आप विशिष्ट अवांछित ऐप्स और ऐप की फ़ाइलों को अनइंस्टॉल करने या यहां तक कि ऐप्स को अपने स्थानीय संग्रहण से एक एसडी कार्ड में स्थानांतरित करने में भी सक्षम होते हैं। जिससे आपका संग्रहण स्थान स्वच्छ और सुव्यवस्थित रहता है।

तो दोस्तों यह भी काफी कमाल का एंड्राइड एप्लीकेशन है, जो आपके फोन में वायरस, मेलेवेयर हटाता है, उपयोगकर्ता एप प्रबंधक भी करता है। और भी कुछ विशेषताएं हैं। जिनके बारे में आपने ऊपर पढ़ लिया होगा, या ऐप यूज करते समय पता चल जाएंगी। और इस एप्स को अपने एंड्रॉयड डिवाइस में डाउनलोड करने के लिए यहां पर डाउनलोड करें पर क्लिक करें और सीधे गूगल प्ले स्टोर पर जाकर इसे अपने डिवाइस में इंस्टॉल करें।

तो दोस्तों मुझे उम्मीद है यहां पर मेरे द्वारा बताए गए चारों ऐप्स आपको काफी पसंद आएंगे। और इन एप से आप अपने फोन को सुरक्षित और तेज बना पाएंगे, फोन से वायरस मिटाना, फोन में जगह खाली करना सब कुछ बड़ी आसानी से इन ऐप की मदद से कर पाएंगे। जो आपके फोन को एक लंबा सफर बिना हैंग और वायरस, मेलेवेयर के तय करवाने में मददगार होंगे।

तो इस पोस्ट को अपने दोस्तों में शेयर करें ताकि आपके दोस्त भी इस पोस्ट के बारे में जान सकें। और उन्हें

अगर आपका कोई प्रश्न है, या फिर आपको कुछ ऐसे ही और एप्लीकेशन या फिर कोई पोस्ट आपको हमसे लिखवाना है। तो आप नीचे कमेंट करें, कि आपको और कौनसी पोस्ट चाहिए। फिर हम आपके लिए जल्द ही वह पोस्ट अपने ब्लॉग पर लिखने की कोशिश करेंगे।

और उस पोस्ट का या फिर भविष्य में इस ब्लॉग पर आने वाली अन्य पोस्ट का अपडेट पाने के लिए आप हमारी साइट के सदस्यता ले लिंक पर क्लिक करके अपनी "ईमेल आईडी" डालकर हमारी साइट को सब्सक्राइब कर ले। ताकि पोस्ट ब्लॉग पर अपलोड होने के बाद ई-मेल के जरिए आपको उस पोस्ट का अपडेट मिल सके।

यह भी पढ़ें: " Tik Tok पर वीडियो बनाकर पैसे कैसे कमाए "
मोबाइल से फोटो बनाने वाला ऐप | 6 बेस्ट क्वालिटी फोटो एडिटर "
अपने वीडियो को यूट्यूब खोज में उच्च रैंक प्राप्त कैसे करवाएं "
YouTube Se Paise Kaise Kamaye (लाखों कमाने का मौका) "
Mobile फोन से अच्छी वीडियो कैसे बनाएं | बेस्ट 3 वीडियो एडिटर एप "
गूगल पर भूलकर भी यह 6 कीवर्ड कभी ना खोजें | निजी सुरक्षा टिप्स "
Mobile और Computer से अपनी आंखों की सुरक्षा कैसे करें "

तो धन्यवाद दोस्तों फिर मिलेंगे एक और ऐसी ही रोचक और दिलचस्प पोस्ट के साथ तब तक के लिए बाय।

टिप्पणियां

YouTube Channel Subscribe Now »
Facebook Page Following »

अब यहां पर खोजें