Youtube vedio के लिऐ custom thumbnail कैसे बनाएं

यूट्यूब वीडियो के लिए "कस्टम थंबनेल" कैसे बनाएं ?

नमस्कार दोस्तों मैं हूं दुर्गेश नायक और आप देख रहे हैं, मेरी वेबसाइट sikhoinall और आज इस पोस्ट में हमं जानने वाले हैं। कि "यूट्यूब वीडियो के लिए कस्टम थंबनेल कैसे बनाएं ?" तो इस पोस्ट को लास्ट तक पढ़िएगा और पढ़ने का आनंद लीजिए।

यूट्यूब वीडियो के लिए, कस्टम थंबनेल बनाना सिखें, कस्टम थंबनेल कैसे बनाएं, अच्छी फोटो कैसे बनाएं, कस्टम थंबनेल एप्स, यूट्यूब पर अपना फोटो कैसे लगाएं, achi photo, अच्छी फोटो
कस्टम थंबनेल बनाने के 2 बेस्ट एप्स

तो दोस्तों में इस पोस्ट में आपको 2 से 3 ऐसे बेस्ट एप्स के बारे में बताऊंगा, जो की यूट्यूब वीडियो के लिए कस्टम थंबनेल बनाने में और वेबसाइट पर फोटो, इमेज बनाने के लिए बहुत ही शानदार एप्स हैं।

और इन एप्स को अधिक से अधिक यूट्यूबर, या फिर वेबसाइटर फोटो, इमेज वगैरा बनाने में ही ज्यादा यूज करते हैं। क्योंकि, ये एप्स यूट्यूब और वेबसाइट्स के हिसाब से ही बनाए गए हैं और अगर आप चाहे तो इन्हें अपने facebook, instagram, twitter जैसे अकाउंट पर अपनी अच्छी फोटो बनाकर शेयर करने के लिए भी आप इन एप्स को पर्सनल यूज कर सकते हैं इनसे बहुत ही अच्छी फोटो एडिट हो जाती हैं।

तो चलिए जानते हैं की फोटो, इमेज और कस्टम थंबनेल बनाने के इन शानदार एप्स के बारे में तो दोस्तों नीचे की सलाइड में पढ़े।

यह भी पढ़ेंः " Android फोन ही हैंग क्यों होते हैं और इनके हैंग होने के पीछे क्या कारण है "

1. पिक्सल्लेब, ( fixelLab )

तो दोस्तों आपने fixelLab app के बारे में शायद पहले कभी नहीं सुना होगा, क्योंकि दोस्तों इस एप्स के विज्ञापन भी कहीं नहीं दिए जाते हैं और इस एप्स को ज्यादा ओपन भी नहीं किया गया है, इसीलिए बहुत से यूट्यूबर, वेबसाइटर है जिनको इस एप्स के बारे में पता नहीं हैं। और ये एप्स बाकी सब एप्स से अधिक बेस्ट हैं ये एप्स एंड्राइड फोन में आसानी से यूज किया जा सकता हैं, क्योंकि इस ऐप का वर्जन, एमबी सिर्फ 21 MB हैं। जिससे यह एंड्रॉयड फोन में आसानी से इंस्टॉल भी हो जाता हैं और एंड्राइड फोन को बिना कोई नुकसान पहुंचाए आसानी से चलता हैं।

यूट्यूब वीडियो के लिए, कस्टम थंबनेल बनाना सिखें, कस्टम थंबनेल कैसे बनाएं, अच्छी फोटो कैसे बनाएं, कस्टम थंबनेल एप्स, यूट्यूब पर अपना फोटो कैसे लगाएं, achi photo, अच्छी फोटो
Pixellab: बेस्ट फोटो एडिटर एप्स

और इस एप्स को डाउनलोड करने के लिए यहां डाउनलोड करें पर क्लिक करें और आप सीधे गूगल प्ले स्टोर पर जाकर इस एप्स को अपने डिवाइस में आसानी से इंस्टॉल कर सकते हैं

इस एप्स की खासियत क्या हैं ?

तो दोस्तों इस एप्स की खासियत बहुत ही अच्छी, और हाई क्वालिटी में हैं। और इस ऐप की खासियत, प्वाइंट टु प्वाइंट नीचे की स्लाइड में, मैं आपको पूरी तरह से बताने जा रहा हूं इसे विस्तार से पढ़ें।

• इस ऐप में हाई क्वालिटी के multiple text options हैं जिससे आप अपने फोटो पर अलग-अलग, स्टाइल्स टेक्स्ट हाई क्वालिटी में लिख सकते हैं।

• और इस ऐप में 3D text with ease भी उपलब्ध हैं जिससे आप अपने नाम को 3D टेक्स्ट में बदल सकते हैं, और दाएं बाएं जिस तरह से आपका मन चाहे उस तरह से आप अपने नाम को घुमा सकते हैं। 3D प्लस टेक्स्ट, आप इस ऐप से अपने फोटो पर लिख सकते हैं, बना सकते हैं।

• और इस एप्स में ब्यूटीफुल स्टीकर भी हैं जिसको आप अपने फोटो पर लगा सकते हैं, और अपने फोटो की खूबसूरती और बढ़ा सकते हैं।

• इस एप्स में एक import का ऑप्शन भी हैं इस import के ऑप्शन से आप अपने फोटो पर, और कहीं सारे फोटो लगा सकते हैं। और अपने फोटो को एक अच्छी  और  शानदार लुक डिजाइन दे सकते हैं।

वैसे तो इस एप्स के बारे में बताने को, और भी बहुत कुछ हैं। लेकिन जब आप इस एप्स को अपने डिवाइस में इंस्टॉल करेंगे, तो आपको खुद पता चल जाएगा। कि ये एप्स कितना अच्छा और काम का ऐप हैं।

यह भी पढ़ें: " ब्लॉगिंग क्या हैं और ब्लॉग से पैसे कैसे कमाए, जानने के लिए क्लिक करें "

2. फोटोशॉप, ( Photoshop )

इस "photoshop" एप्स के बारे में, भी आपने शायद पहले कभी नहीं सुना होगा। ये फोटोशॉप एप्स बहुत ही अच्छी और हाई क्वालिटी का एप्स हैं। वैसे तो इस "फोटोशॉप एप्स" के, और भी बहुत सारे बड़े-बड़े वर्शन हैं लेकिन वह सब, वर्शन "पेड" हैं। यानी कि उन वर्जन को अपने लैपटॉप, या कंप्यूटर डिवाइस में इंस्टॉल करने के लिए। आपको कुछ पैसे देने पड़ते हैं और उन फोटोशॉप एप से आप "वीडियो" और "फोटो" दोनों ही "हाई क्वालिटी" में बना सकते हैं।

और अभी मैं आपको जिस, फोटोशॉप एप्स के बारे में बता रहा हूं इस ऐप से सिर्फ और सिर्फ आप फोटो बना सकते हैं। और इस एप्स के लिए आपको कोई, पैसे देने की जरूरत नहीं हैं इस एप्स को आप अपने, एंड्रॉयड डिवाइस या लैपटॉप में बिल्कुल फ्री में इंस्टॉल कर सकते हैं।

तो इस एप्स को डाउनलोड करने के लिए, यहां डाउनलोड करें पर क्लिक करें।

यूट्यूब वीडियो के लिए, कस्टम थंबनेल बनाना सिखें, कस्टम थंबनेल कैसे बनाएं, अच्छी फोटो कैसे बनाएं, कस्टम थंबनेल एप्स, यूट्यूब पर अपना फोटो कैसे लगाएं, achi photo, अच्छी फोटो
फोटोशॉप: अच्छी फोटो एडिटर एप

और सीधे गूगल प्ले स्टोर पर जाकर इस एप्स को, अपने डिवाइस में इंस्टॉल कर सकते हैं।

इस एप्स की खासियत क्या हैं ?

और अब हम बात करते हैं, इस एप्स की खासियत के बारे में, तो इस एप्स की वर्जन एमबी तो fixelLab से बहुत ज्यादा हैं। लेकिन "pixelLab" ऐप के मुकाबले ये फोटोशॉप एप्स थोड़ा कमजोर हैं।

और इस फोटोशॉप एप्स में इतनी, अच्छी क्वालिटी भी नहीं हैं। जो आपको "fixelLab" में मिल सकती हैं इसीलिए अगर आप फोटोशॉप एप्स को यूज करना चाहते हैं, तो पैसे देखकर अच्छे वाले फोटोशॉप एप्स, को खरीदकर फिर उसको यूज कर सकते हैं।

नहीं तो मैं, आपको यही कहूंगा कि फ्री फोटोशॉप एप्स से, अच्छा आप "fixelLab" एप्स को यूज करें। ये एप्स ज्यादा भारी एमबी का भी नहीं हैं, और एंड्रॉयड फोन में भी आसानी से चल जाता हैं।

तो अब आप कौनसा वाला एप्स यूज करेंगे, यह मुझे नहीं पता है मैं जो आपको बताना चाहता था। वह मैंने आपको बता दिया हैं, अब आगे आपकी मर्जी, कि आप कौनसा वाला एप्स यूज करेंगे।

तो मुझे नीचे कमेंट करके जरूर बताएं, कि आप कौनसा वाला एप्स यूज कर रहे हैं।

और मुझे उम्मीद है, की आपको यह दोनों एप्स बहुत पसंद आए होंगे और अगर आपको एप्स पसंद आए हैं। तो इस पोस्ट को अपने दोस्तों में शेयर करें और मुझे कमेंट करें कि आपको इन एप्स में से कौनसा वाला एप्स अधिक पसंद आया हैं।

तो दोस्तों आज के लिए इस पोस्ट में बस इतना ही अब हम फिर मिलेंगे एक और नई पोस्ट के साथ तब तक के लिए बाय।

यह भी पढ़ें: " अपने मोबाइल फोन में फ्री में रिचार्ज कैसे करते हैं। "
ब्लॉग पर अपनी खुद की वेबसाइट कैसे बनाते हैं जानिए स्टेप बाय स्टेप पूरी जानकारी "

Hello friend my name is durgesh nayak the great are blog sikhoinall

Comments

Sponsored

YouTube Channel Subscribe Now »
Facebook Page Following »

अब यहां पर खोजें