Mobile se photo ka background cut/change kaise kare

मोबाइल फोन से अपने फोटो का बैकग्राउंड काटना और चेंज करना सीखें।

तो दोस्तों जैसा कि हमने इससे पहले की पोस्ट में एंड्रॉइड फोन से वायरस हटाने का बेस्ट एप्स कौनसा हैं इस बारे में पड़ा था। और इस पोस्ट को पढ़ने के बाद हमने ब्लॉग पोस्ट की बेस्ट seo सेटिंग कैसे करते हैं के बारे में पढ़ा था। और आज आपका सवाल हैं कि "मोबाइल फोन से अपनी फोटो का बैकग्राउंड काटे और चेंज कैसे करें ?" तो आज मैं आपके इसी सवाल का जवाब इस पोस्ट में देने वाला हूं तो इस पोस्ट को लास्ट तक पढ़े और पढ़ने का आनंद लें।

फोटो के बारे में, मोबाइल से फोटो, फोटो काटना, अपने फोटो,  फोटो का बैकग्राउंड काटना, मोबाइल से फोटो का बैकग्राउंड कांटे, android फोन फोटो का बैकग्राउंड चेंज करना सीखे,  photo ka background badle, photo background cut app 2019

तो आज मैं आपको मोबाइल फोन से अपने फोटो का बैकग्राउंड काटने और चेंज करने के 3 एप्स के बारे में बताऊंगा, जो बहुत ही पॉपुलर हैं। और मुझे उम्मीद हैं कि आपको यह "तीनों एप्स बहुत पसंद" आएंगे।
तो चलिए अब हम बात करते हैं उन तीनों एप्स के बारे में जीन के बारे में आप जानने के लिए बेताब हैं, और मैं आपको बताने के लिए बेताब हूं।

1. पृष्ठभूमि इरेज़र ( Background eraser )

यह बहुत ही बढ़िया एप्स हैं और यह ज्यादा बडा़ भी नहीं हैं, इसकी "एमबी बहुत कम" हैं। जिससे हमारे फोन की मेमोरी को "ज्यादा कवर" नहीं करता हैं और आप इस एप से "सिर्फ और सिर्फ" अपने "फोटो का बैकग्राउंड काट" सकते हैं, "चेंज नहीं" कर सकते हैं। इससे हम अपने फोटो का बैकग्राउंड काटकर, और उसे अपने फोन की गैलरी एल्बम में सेव कर सकते हैं। और बैकग्राउंड काटने और चेंज करने का एप्स आपको नंबर 2 मैं बताऊंगा

और अब हम बात करते हैं कि यह एप्स गूगल प्ले स्टोर पर कैसा दिखाई देता हैं, तो आप नीचे इस पोस्ट में देख सकते हैं कि यह एप्स "गूगल प्ले स्टोर" पर कैसा दिखाई देता हैं।

फोटो के बारे में, मोबाइल से फोटो, फोटो काटना, अपने फोटो,  फोटो का बैकग्राउंड काटना, मोबाइल से फोटो का बैकग्राउंड कांटे, android फोन फोटो का बैकग्राउंड चेंज करना सीखे,  photo ka background badle, photo background cut app 2019


और अब हम बात करते हैं इस एप्स को डाउनलोड करने की तो आप ऊपर दिए गए डाउनलोड करें लिंक पर एक बार क्लिक करें और फिर आप सीधे "गूगल प्ले स्टोर" पर चले जाएंगे। और "गूगल प्ले स्टोर" पर जाने के बाद, आप इस एप्स को अपने डिवाइस में डाउनलोड कर सकते हैं, और फिर इस एप्स को यूज कर सकते हैं।

" यह भी पढ़ें "

ब्लॉग पोस्ट को गूगल सर्च में नंबर वन पर कैसे लाएं जानने के लिए क्लिक करें "

ब्लॉगर वेबसाइट को वेबसाइट की तरह डिजाइन करना सीखने के लिए एक बार क्लिक करें "

2. Auto photo background changer

यह एप्स भी बहुत बढ़िया हैं लेकिन इस एप्स की एमबी "थोड़ी बहुत" ज्यादा हैं, जिससे कि आपके "फोन की मेमोरी" को "थोड़ी सी ज्यादा कंवर" करता हैं। और इस एप से आप अपने "फोटो का बैकग्राउंड काट" सकते हैं और फोटो का "बैकग्राउंड चेंज" भी कर सकते हैं, लेकिन मैं आपको नंबर 1 और नंबर 2 दोनों एप्स की एक खासियत बताना चाहता हूं!

इन "दोनों एप्स" में (Auto) कट भी उपलब्ध है जिससे आप अपने "फोटो का बैकग्राउंड" ऑटोमेटिक कट कर सकते हैं। लेकिन "Auto" का उपयोग उस फोटो पर करें, जिस फोटो का बैकग्राउंड बिल्कुल "एक कलर" का हैं, और जिस फोटो का बैकग्राउंड एक कलर का नहीं हैं। उस पर आप Auto का उपयोग न करें

"क्योंकि" जिस फोटो का बैकग्राउंड "एक कलर का नहीं" होता हैं और उस पर आप ऑटो का उपयोग कर लेते हैं, तो उस फोटो के बैकग्राउंड के साथ आपका फोटो भी कटने लगता हैं। और जिस फोटो का बैकग्राउंड "एक कलर का नहीं" है उसके ऊपर आप Eraser का उपयोग करें, "Eraser" से आप अपने हाथों से "फोटो का बैकग्राउंड काट" कर उस फोटो को तैयार कर सकते हैं।

तो नंबर 2 वाले इस एप्स में और भी बहुत कुछ हैं और यह सब मैं आपको  इस पोस्ट में नहीं बता सकता, "क्योंकि" यह "पोस्ट बहुत बड़ी" हो जाएगी। जिससे आपका "टाइम भी खराब" होगा, और मेरा "टाइम भी खराब" होगा, और जब आप इस एप्स को यूज करेंगे। तो आपको अपने आप ही सब कुछ समझ में आ जाएगा, तो अब हम बात करते हैं कि यह एप्स गूगल प्ले स्टोर पर कैसा दिखाई देता हैं तो आप नीचे इस पोस्ट में देख सकते हैं, कि यह एप्स "गूगल प्ले स्टोर" पर कैसा दिखाई देता हैं।

फोटो के बारे में, मोबाइल से फोटो, फोटो काटना, अपने फोटो,  फोटो का बैकग्राउंड काटना, मोबाइल से फोटो का बैकग्राउंड कांटे, android फोन फोटो का बैकग्राउंड चेंज करना सीखे,  photo ka background badle, photo background cut app 2019


और इस एप्स को डाउनलोड करने के लिए, आप ऊपर दिए "डाउनलोड करें लिंक पर अभी क्लिक करें।

तो दोस्तों हमने एप्स नंबर 1 और एप्स नंबर 2  के बारे में तो जान लिया हैं, तो चलिए अब हम एप्स नंबर 3 के बारे में जान लेते हैं।

क्या आप अपनी वेबसाइट के लिए about us page बनाना चाहते हैं तो इस लिंक पर क्लिक करें "

3. फोटो लेब (photo Lab)

वैसे तो ऐप्स "थोड़ा बहुत पुराना" हैं और मेरे हिसाब से शायद आप इस एप्स को जानते भी होंगे, और शायद आपने इसे यूज भी किया होगा। और अगर आप इस "एप्स को नहीं" जानते हैं तो इस एप्स के बारे में मैं आपको यहा बताने जा रहा हूं,

यह एप्स एक "बहुत ही बढ़िया" और "शानदार एप्स" हैं। और यह आपको "इतना पसंद" आएगा कि आप कहेंगे वाह क्या एप्स हैं और यह एप्स ऑनलाइन काम करता हैं। यानी कि दोस्तों आपका फोटो आपकी "फोटो का बैकग्राउंड" सब कुछ "ऑनलाइन चेंज" होता है और "ऑनलाइन चेंज" कैसे करते हैं, यह सब आपको मैं नीचे बताऊंगा। इससे पहले हम इस एप्स के बारे में ये जानते हैं कि यह एप्स गूगल प्ले स्टोर पर कैसा दिखाई देता हैं, तो आप "नीचे इस पोस्ट" में देखें की एप्स "गूगल प्ले स्टोर" पर कैसा दिखाई देता हैं।

फोटो के बारे में, मोबाइल से फोटो, फोटो काटना, अपने फोटो,  फोटो का बैकग्राउंड काटना, मोबाइल से फोटो का बैकग्राउंड कांटे, android फोन फोटो का बैकग्राउंड चेंज करना सीखे,  photo ka background badle, photo background cut app 2019


और इस एप्स को डाउनलोड करने के लिए, सिंपली पहले की तरह ही ऊपर दिए डाउनलोड करें लिंक पर क्लिक करें और इसे अपने डिवाइस में इंस्टॉल करें।

तो अब हम बात करते हैं इस "एप्स को यूज" करने की, तो इस एप्स को ओपन करने से पहले अपने मोबाइल डिवाइस के इंटरनेट कनेक्शन को पहले ऑन कर लेना हैं। फिर इस एप्स को ओपन करना हैं और इस एप्स को ओपन करने के बाद, आप एप्स (feed) में चले जाते हैं।

और आपको वहां ऊपर top ,trending, Recent के "तीन ऑप्शन" देखेंगे, इन तीन ऑप्शन में आपको बहुत ही अच्छे-अच्छे "हाई क्वालिटी के शानदार फोटोज" दिखाई देंगे। अब आपको अपने "फोटो का बैकग्राउंड चेंज" करनेे के लिए, आपको इस "photo Lab" में एक अच्छा सा फोटो पसंद करना हैं, जैसा आप अपने "फोटो का बैकग्राउंड" चाहते हैं।

और फिर फोटो पसंद करने के बाद, आप उस फोटो पर "एक बार" क्लिक करें और जब आप उस फोटो पर क्लिक करेंगेे। तो आपसे photo Lab आपके "फोटो मीडिया सामग्री" को "एक्सचेंज करने की अनुमति" मांगेगा, और आपको अनुमति दे देना हैं। और जब आप अनुमति दे देंगे, तो जिस फोटो को आपने चुना हैं उस फोटो के नीचे आपके गैलरी, एल्बम के फोटो दिखाई देने लगेंगे। उन फोटो में से आपको अपना "एक फोटो पसंंद" करना हैं और फिर उस फोटो पर "एक बार क्लिक" कर लेना हैं।

और फोटो पर क्लिक करने के बाद, आपको एक तीर ➡ का निशान दिखाई देगा, उस "तीर के निशान" पर क्लिक कर लेना हैं। और फिर 1 से 2 मिनट के अंदर आपका फोटो "बनकर तैयार" हो जाएगा। और फिर उस "फोटो को सेव" करने के लिए वहां ऊपर आपको (፧) आई का एक ऑप्शन दिखाई देगा, उस ऑप्शन पर क्लिक करना हैं। और (save to Device) पर क्लिक करके अपने फोटो को डिवाइस की "गैलरी, एल्बम" में सेव कर लेना हैं, और आपका फोटो "गैलरी में सेव" हो जाएगा।

" आपके लिए जरूरी इसे भी पढ़ें "
क्या आपने अपनी वेबसाइट पर custom robots header tags की सेटिंग कर ली है और अगर नहीं की है तो इस पर एक बार क्लिक करें "

तो मेरे प्यारे दोस्तों मुझे उम्मीद हैं कि आपको मेरी यह पोस्ट थी पसंद आई होगी, और अगर आपको मेरी यह पोस्ट पसंद आई हैं। तो इसे अपने दोस्तों में शेयर करें "ताकि" आपके दोस्तोंं को भी पता चलें और मुझे कमेंट करें कि आपको मेरी ये पोस्ट कैसी लगी।

फोटो काटने वाला, फोटो काटने का, फोटो का बैकग्राउंड काटे, फोटो को कट करें, बैकग्राउंड हटाए, बैकग्राउंड चेंज फोटो, फोटो कट करें, फोटो इरेजर, photo Kate

Comments

  1. Everybody does not purchase an expensive DSLR blur camera to capture/snap the auto blur image. But don’t worry we solve this problem freely. Our team makes a Blur Background - Blur image app for blurry photo. After using this Blur background Photo Editor App you will make your photos similar to like capture with a DSLR camera

    ReplyDelete

Post a Comment

क्या आपने इस पोस्ट पर अपना 'Comment' किया है, यदि (नहीं) तो अभी करें।

आपके विचार सार्वजनिक है।

" धन्यवाद "



अब यहां पर खोजें

लोकप्रिय पोस्ट:

अनोखी सेटिंग एक हस्त मोबाइल स्क्रीन? Views 👁50.3k
Post Article लिखकर ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए? Views 👁39.2k
YouTube से पैसे कमाने के Best 3 तरीके? Views 👁35.9k
Mobile से Photo सुंदर बनाने के लिए 10 Best Apps? Views 👁29.8k
YouTube Channel के बारे में जानकारी? SEO Tips Views 👁24.4k
Automatic फोटो Background चेंज Online? Views 👁21.1k

YouTube Channel Subscribe Now »
Facebook Page Following »